इत्र कारोबारी के कन्नौज वाले घर से मिली नोटों से भरी प्लास्टिक की 8 बोरियां, अब तक 257 करोड़ कैश बरामद

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 12:47 PM (IST)

कन्नौज: यूपी के कानपुर में इत्र कारोबारी पियूष जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स और जीएसटी धड़ाधड़ छापेमारी कर रही है। पियूष जैन के कन्नौज स्थित घर से नोटों से भरी प्लास्टिक की आठ बोरियां मिली है। इसके अलावा सोने की बिस्किट और चांदी भी बरामद हुई है। अब तक कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 257 करोड़ नगदी, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद की जा चुकी है। शनिवार रात से ही नोट गिनने की 3 मशीनें लगी हैं।

सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान टीम को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं। इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है। सूत्रों के मुताबिक, छापे में शामिल टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिलों और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी। इस खबर से इत्र कारोबार से जुड़े लोगों में खलबली मची है।

बता दें कि पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार किए जाते हैं। वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं। इनमें से 2 कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं। कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं। मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस है। साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है। पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने समाजवादी पार्टी के नाम से इत्र को लांच किया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static