अपर मुख्य सचिव ने दी सूचना- यूपी में हरियाणा से 82 बसों में लाए गए 2224 लोग, किया गया क्वारंटाइन

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 06:01 PM (IST)

लखनऊः दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और गरीबों को वापस लाने का यूपी सरकार का फैसला एक सराहनीय कदम है। विपक्ष भी उनके इस फैसले की तारीफ कर रहा है। योगी सरकार के अनुसार पहली खेप में हरियाणा से 82 बसों में सवार होकर 2224 लोग यूपी आ गए हैं। इन्हें इनके गृह जनपद में क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ की अहम बैठक की। इस दौरान सम्पूर्ण लॉक डाउन की समीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 18 जिलों के साथ संतकबीरनगर में भी वरिष्ठ अधिकारी भेजे गए हैं। प्रदेश में हॉट स्पॉट की योजना कारगर साबित हो रही है। 90 प्रतिशत कोरोना के केस हॉट स्पॉट क्षेत्र से ही आ रहे हैं।

उन्होंने कहा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अब तक 30163 एफआईआर दर्ज कर 31 हजार वाहन सीज किए गए हैं। अब तक 390 स्थानों को हॉट स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया। वहीं 44 विदेशियों के खिलाफ एफआईआर के साथ 269 के पासपोर्ट जब्त किए गए।

उन्होंने कहा कि सीएम ने मेडिकल इंफेक्शन रोकने के लिए भी प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मेडिकल इंफेक्शन रोकने के लिए जल्द ही टीम का गठन होगा। आयुष डॉक्टरों की टीम को भी प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए गए हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static