बच्चों के बीच मामूली विवाद के बाद दबंगों ने दिखाई दबंगई, दलित की झोपड़ी में आग लगाकर कर दिया राख

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 03:41 PM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश में दबंगों की दबंगई लगातार बढ़ती जा रही है। इस के चलते एक नया मामला उन्नाव से सामने आया है। यहां पर बच्चों के मामूली विवाद के चलते दबंगों ने एक गरीब परिवार की झोपड़ी को आग लगा दी। इसके साथ ही उन्होंने इस गरीब परिवार के सदस्यों को बुरी तरह से पीटा। वहीं, आग लगने से झोपड़ी पूरी तरह से जल गई। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार बहुत डर चुका है और परिजनों में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना के बाद जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मारपीट, SC-ST एक्ट, आगजनी की धाराओं लगा कर मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि यह मामला गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कान्हवापुर गांव है। यहां पर रहने वाले दलित किसान अनिल कुमार का भांजा मंगलवार की शाम घर के बाहर खेल रहा था। उसी दौरान वहां पड़ोसी का बेटा भी खेल रहा था। तभी पड़ोसी इंदल के बेटे से अनिल के भांजे का खेलने के दौरान विवाद हो गया जो इंदल को नागवार गुजरा। उसने मंगलवार रात करीब 9 बजे अनिल के घर पर अपने रिश्तेदारों के साथ चढ़ाई कर दी। जिसके बाद सबने मिलकर अनिल और उसके परिवार के साथ जमकर मारपीट की।

आग की लपटों से घिरकर राख हुई झोपडी  
दलित परिवार को पीटने के बाद इंदल का गु्स्सा शांत नहीं हुआ। अपनी दबंगई का जोर दिखाने के लिए उसने गरीब की झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया। कुछ ही देर में देखते ही देखते झोपडी आग की लपटों से घिरकर राख बन गई। आग इतनी भयानक थी कि करीब 2 घंटे तक ग्रामीण आग बुझाने की मशक्कत करते रहे, लेकिन आग नहीं बुझी, जिसके बाद दमकल कर्मियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
घटना की जानकारी लगते ही CO सिटी आशुतोष कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। साथ ही पीड़ित परिवार को आरोपियों को सख्त सजा दिलाने को आश्वस्त किया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने इंदल समेत 4 के खिलाफ बलवा, मारपीट, SC-ST एक्ट, आगजनी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static