शफीकुरर्हमान बर्क के निधन के बाद संभल सीट पर अटकलों का दौर जारी, किसको टिकट देगी सपा?

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 03:42 PM (IST)

संभल: चुनाव आयोग ने लोकसभा के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। लोकसभा क्षेत्र संभल में तीसरे चरण में नौ मई को मतदान होना है। संभल लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के द्वारा घोषित उम्मीदवार डॉ. शफीकुरर्हमान बर्क के निधन के बाद इस सीट पर पार्टी के नए उम्मीदवार के नाम को लेकर अटकलों का दौर जारी है।  सपा ने जारी पहली ही लिस्ट में सांसद डॉ़ बर्क को अपना प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन उनका लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया, इसके बाद डॉ़ बर्क के पोते और कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक जियाउरर्हमान बर्क को संभल लोकसभा क्षेत्र से टिकट मिलने की चर्चाएं होने लगी।

संभल विधनसभा सभा क्षेत्र से सपा के विधायक इकबाल महमूद भी संभल लोक सभा से सपा का टिकट मांग रहे हैं। डॉ़ बर्क के पुत्र एवं जियाउरर्हमान बकर् के पिता ममलुरर्हमान की एक सोशल मीडिया पोस्ट से जियाउरर्रहमान बर्क परिवार में सब कुछ सही न होने की चर्चाएं होने लगी। पोस्ट में लिखा था कि मैंने पाटर्ी का कई बार चुनाव लड़ाया लेकिन पाटर्ी ने मेरे बारे मे कुछ नही सोचा। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे अकीलुरर्हमान खां भी अब राष्ट्रीय लोकदल का दामन छोड़कर सपा में आ गए हैं। इस समय अकीलुरर्हमान खां राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव थे। अकीलुरर्हमान लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने सपा में शामिल हुए हैं। अकीलुरर्हमान ने कहा है कि यदि पाटर्ी टिकट देती है तो लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। 

सपा और फिर राष्ट्रीय लोक दल के कद्दावर नेता रहे अकीलुरर्हमान के सपा में आ जाने से सपा के टिकट को लेकर क्षेत्र में अब नई चर्चाएं होने लगी हैं। डॉ़ बर्क के निधन पर शोक व्यक्त करने संभल आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस समय के बयान के बाद जियाउरर्हमान वकर् को ही सपा प्रत्याशी बनाए जाने की अटकले लग रही थी लेकिन अब नई तरह की चर्चाएं होने लगी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static