लखनऊ: पिटबुल कांड के बाद कुत्तों का रजिट्रेशन करवाने वालों की उमड़ी भीड़, कुछ लोगों ने कुत्ता जमा करने की अपील भी की

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 08:36 PM (IST)

लखनऊ: बीते दिनों लखनऊ में  पिटबुल डॉग ने अपनी ही मालकिन को नोच-नोचकर मार डाला था, जिसके बाद लखनऊ नगर निगम में कुत्तों का रजिट्रेशन करवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग अब नगर निगम में अपने कुत्ते रजिट्रेशन करवाने के लिए पहुंच रहे है।

पिछले तीन दिन में 200 से ज्यादा लोगों ने अब तक अपने कुत्तों का रजिस्ट्रेशन करा लिया है। जबकि बहुत सारे डांग लर्वस ने नगर निगम अपने कुत्ता जमा करने की अपील की है। अब तक नगर निगम में पंजीकृत कुत्तों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है। दरअसल, लोगों को यह डर सताने लगा है कि उनका कुत्ता अगर किसी को काट लेता है तो उनको 5000 रुपए का जुर्माना देने के बाद जेल भी जाना पड़ सकता है। बता दें कि इस घटना के बाद लखनऊ नगर निगम प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की थी।

नगर निगम के नियमों के अनुसार अगर किसी पालतू जानवर कुत्ता या बिल्ली का रजिस्ट्रेशन नहीं है और वह किसी को काटता है तो इसके लिए मालिक जिम्मेदार है। उसके खिलाफ मुकदमा हो सकता है। इसके अलावा नगर निगम को 5000 रुपए का जुर्माना अलगदे देना पड़ेगा। इसी डर की वजह लोगों का रजिस्ट्रेशन बढ़ गया है। लखनऊ नगर निगम रिकॉर्ड के मुताबिक, शहर में करीब 4,000 पालतू कुत्ते हैं। पिछले साल लगभग 2,500 पालतू कुत्तों के मालिकों ने लाइसेंस लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static