ANM Student Murder: ''BJP नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान'', सैफई मेडिकल कॉलेज छात्रा हत्या पर भड़के अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 12:34 PM (IST)

इटावा: इटावा में सैफई मेडिकल कॉलेज की ANM छात्रा का गुरुवार रात सड़क किनारे शव मिला है। लाश खून से लथपथ थी। गर्दन पर गोली लगने के निशान हैं। छात्रा कॉलेज की ड्रेस में थी। वहीं इस घटना को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'BJP नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।

इसके साथ ही अखिलेश ने लिखा कि 'सैफई यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। ये है उप्र में भाजपा के समय अपराध के ख़िलाफ़ ज़ीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के ज़ीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण। इस कथित हत्या की न्यायिक जाँच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके।'

मेडिकल कॉलेज के छात्र हुए आक्रोशित
वहीं, घटना की जानकारी होते ही मेडिकल कॉलेज के छात्र आक्रोशित हो गए। उन्होंने ट्रामा सेंटर के सामने हंगामा किया और जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास देर रात तक किया जा रहा था।

औरैया जनपद के कुदरकोट में रहने वाली प्रिया मिश्रा (20) सैफई मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल छात्रा थी। एएनएम प्रिया प्रथम वर्ष की छात्रा थी और छात्रावास की तीसरी मंजिल पर कक्ष संख्या 302 में रहती थी। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में ड्यूटी के बाद प्रिया लौटी और फिर कहीं चली गई। रात में वैदपुरा पुलिस को सोनई नदी पुल के पास सड़क किनारे एक युवती का शव पड़ा होने की सूचना मिली। इस पर एसओ समित कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल में युवती की शिनाख्त मेडिकल कॉलेज की छात्रा प्रिया के रुप में हुई। इस घटना की जानकारी मिलते ही मेडिकल कॉलेज के छात्र ट्रामा सेंटर के बाहर जमा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर एसपी देहात सत्यपाल सिंह, एडीएम अभिनव रंजन श्रीवास्तव समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कठोर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए छात्रों को शांत कराया।

पुलिस के मुताबिक छात्रा के गले में घाव मिला है। आशंका है कि धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या की गई। देर रात ही तीन डॉक्टरों के पैनल से छात्रा का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पैरामेडिकल की छात्रा का शव मिला है। उसकी गर्दन पर गहरा घाव है। एसएसपी संजय कुमार वर्मा का कहना है कि किसी धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या करने की आशंका है। पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपी दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  पुलिस प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जता रही है। एक युवक की तलाश में टीम को लगाया गया है। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static