अखिलेश ने BJP सरकार पर साधा निशाना, कहा- युवाओं को कर रही है गुमराह

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 07:37 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह युवाओं को गुमराह कर रही है और विकास के रास्ते में रोड़े अटका रही है। अखिलेश ने युवा पीढ़ी को ईमानदारी और मेहनत के रास्ते पर चलकर ऊंचाई पर पहुंचने की सीख देते हुए आगाह किया कि उन्हें जाति धर्म के झगड़े में नहीं उलझना है। सत्ता में बैठे लोग गुमराह करने का काम कर रहे हैं और विकास के रास्ते में रोड़े अटका रहे हैं। वे समाज को आगे ले जाने के बजाय पीछे की ओर ले जा रहे हैं।

उन्होंने एक स्कूल द्वारा आयोजित मेधावी छात्र-छात्रा सम्मान समारोह में कहा कि आज दुनिया एक बाजार बन गई है। सूचना क्रांति से कोई चीज ढकी-छुपी नहीं रह सकती है। इस समय विचार और विकास का भी संक्रमण काल है। अंध विश्वास से बचना है। युवाओं को अंधेरे रास्ते में ढकेला जा रहा है। उनमें हताशा है, आक्रोश है। उनके साथ सत्ताधारी दल का रवैया भेदभाव पूर्ण है। नई पीढ़ी को अब अपना रास्ता स्वयं तय करना होगा। उन्हें समय का सदुपयोग करना सीखना होगा।

उन्होंने कहा कि अब सूचना प्रौद्योगिकी से परिवर्तन आएगा। समाजवादी सरकार में इसीलिए लैपटॉप बांटा गया क्योंकि इसकी जरूरत थी। तब भी कुछ लोगों ने इस पर आक्षेप किए थे। हमने 18 लाख लैपटॉप बांटे। भाजपा सरकार ने भी लैपटॉप बांटने का वादा किया था पर कुछ नहीं किया। दिल्ली के पांच और उत्तर प्रदेश के दो बजट निकल गए, भाजपा वादे निभाने में विफल रही। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में गोमती रिवरफ्रंट बना, एंटी रोमियों स्क्वायड नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाजवादी सरकार की गरीबों के हित की योजनाएं बंद कर दी। नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापार और घरेलू अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। नौजवानों को रोजगार नहीं है।

सपा मुखिया ने कहा कि देश में विकास के नाम पर भ्रम और झूठ फैलाया जा रहा है। जब मोबाइल के सारे उपकरण चीन से आ रहे हैं तो यहां बन क्या रहा है? यहां तो बस पुर्जे जोड़ने का काम हो रहा है। समाजवादी सरकार में मेडिकल कालेज बने, इटावा में लायन सफारी बना। भाजपा राज में डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप के नाम पर झूठा प्रचार किया गया। अफवाहों से काम नहीं चलता है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा का तरीका बदले की भावना से काम करना है जबकि समाजवादी किसी दूसरे से नफरत करने के पक्ष में नहीं हैं। हम सामाजिक सौहार्द और परस्पर सहयोग के पक्षधर हैं। गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर के उपचुनावों में जनता ने लोकतांत्रिक ताकतों को जीत दिलाई जबकि भ्रष्ट और तानाशाही की राजनीति को धूल चटाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static