अखिलेश का योगी सरकार पर कटाक्ष- एनकाउंटर और तबादले की नीति से कानून-व्यवस्था नहीं बनती

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले किए हैं। पुलिस सेवा के 111 पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) का तबादला कर दिया है। इस पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जुबानी हमला किया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके लिखा कि यूपी में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को दर्शाता है। नए शहर को समझने में समय लगता है साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य में ट्रांसफर की समस्या परिवारवाले जानते हैं।  अखिलेश यादव ने साथ ही ये भी लिखा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती है।

इससे पहले भी अखिलेश ने केंद्र और राज्य सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ने केंद्र और राज्यों में सरकारें चलाई हैं और दोनों ने ही संविधान की मूल भावना को ठेस पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इनके कारण संवैधानिक संस्थाओं में जन विश्वास को खतरा पैदा हुआ है। अखिलेश ने सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सपा नेताओं को अपमानित करने और झूठे मुकदमा में फंसा कर समझती है कि इससे सपा का मनोबल तोड़ा जा सकता है, लेकिन यह उसकी खाम ख्याली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static