UP में प्रशासनिक फेरबदल पर बोले अखिलेश- पुलिस के मनोबल को गिराने का किया जा रहा काम

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 01:39 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार देर रात सरकार द्वारा यूपी के 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए जाने पर निशान साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में एडीजी व आईजी स्तर के 10 उच्चाधिकारियों का तबादला पुलिस के मनोबल को गिराने वाला है। 
PunjabKesari
अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘कोरोनाकाल में प्रशासनिक स्थायित्व की आवश्यकता सामान्यकाल से अधिक है, ऐसे में ADG व IG स्तर के 10 उच्चाधिकारियों का तबादला पुलिस के मनोबल को गिराने का काम है। सरकार अपनी नीतिगत असफलता व केंद्र-राज्य के बीच समन्वय की कमी से बिगड़ी कानून-व्यवस्था का आरोप अधिकारियों पर लगा रही है।‘

गौरतलब हो कि कई महीनों बाद लॉकडाउन के दौरान शासन ने प्रदेश में 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इसमें एडीजी कानून-व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री को प्रभारी डीजी विजिलेंस की जिम्मेंदारी दी है। यह प्रभार अब तक डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी के पास था। इसके अलावा आइपीएस प्रशांत कुमार को एडीजी कानून व्यवस्था का अहम पद मिला है। एसके भगत को गृह विभाग में सचिव पद की जिम्मेदारी दी गई है। अंजू गुप्ता को एडीजी पीटीसी मेरठ बनाया गया है। वहीं लक्ष्मी सिंह को आइजी लखनऊ रेंज में तैनात किया गया है। नीरा रावत को एडीजी वूमन पावर लाइन की जिम्मेदारी मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static