UP Election 2022: कुशीनगर में बोले, अखिलेश- 2011 से सपा को था स्वामी प्रसाद का इंतजार

punjabkesari.in Sunday, Feb 27, 2022 - 04:36 PM (IST)

कुशीनगर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ कर उनकी पार्टी में शामिल हुये स्वामी प्रसाद मौर्य का इंतजार वह पिछले 11 साल से कर रहे थे, अगर 2017 में स्वामी सपा में होते तो यहां की तस्वीर ही दूसरी होती। फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में अखिलेश ने कहा ‘‘ स्वामी प्रसाद मौर्य जी का मै 2011 से इंतजार कर रहा था, जब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी को छोड़ा था। यह 2017 में तब अगर सपा में आ गए होते तो हमें पांच साल के बुरे दिन नहीं देखने पड़ते। उत्तर प्रदेश आज सबसे आगे दिखाई देता।''       

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा सरकार बनने पर आईटी के क्षेत्र में नौजवानों को 22 लाख नौकरियां उपलब्ध कराने का काम करेंगे। उन्होने कहा कि ये संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। सपा सरकार ने तय किया है कि पुरानी पेंशन बहाल करने का काम करेंगे। माताओं बहनों को समाजवादी पेंशन के रूप में 1500 रुपए महीने देंगे, सालाना 18000 रुपए मिलेंगे।      

अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा राज में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव हुआ है। समाजवादी सरकार आने पर युवाओं के साथ न्याय होगा। उन्होने सपा की जिताने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ पिछड़ा दलित एक साथ आकर इतना समर्थन करे, यह मैंने पहले कभी नहीं देखा। हो सकता है करहल की जीत सबसे बड़ी जीत हो। मैं चाहता हूं सबसे बड़ी जीत उसकी हो जिसके लिए मैं वोट मांगने आया हूं।'' अखिलेश इस दौरान सीएम योगी पर भी खूब बरसे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static