अलीगढ़ः निमोनिया के मरीज से 50 हजार रुपए प्रतिदिन वसूलने की शिकायत पर मैक्सफोर्ट हॉस्पिटल हुआ सील

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 03:29 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के किशनपुर तिराहा स्थित मैक्सफ़ोर्ट हॉस्पिटल सील कर दिया गया है। आरोप है कि 72 वर्षीय सीमा देवी महिला मरीज से इलाज के नाम पर तय दरों से ज्यादा फीस वसूला गया। जिसके चलते ये कार्रवाई की गई। 

दरअसल, मरीज के परिजनों ने इस मामले में डीएम चंद्रभूषण सिंह से शिकायत की थी कि कोविड काल में इलाज के नाम पर निमोनिया के मरीज से संभावित कोविड बताकर एक दिन में 50 हजार रुपए फीस वसूली जा रही है। जिसके संदर्भ में डीएम ने जांच के निर्देश दिए। जांच में अधिक भुगतान की पुष्टि हुई। डीएम ने तत्काल एसीएम 2 अंजुम बी और एसीएमओ डा. महेंद्र माथुर को हॉस्पिटल के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिसमें एसीएम 2 व एसीएमओ मैक्सफ़ोर्ट हॉस्पिटल पहुंचे और हॉस्पिटल की ओपीडी व रजिस्टर को तत्काल सील करने की कार्यवाही की।

इसके साथ ही एसीएम 2 अंजुम बी ने बताया कि हॉस्पिटल की ओपीडी व रजिस्टर को सील करने के साथ हॉस्पिटल संचालक को निर्देश दिए है कि हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के अलावा कोई मरीज भर्ती नहीं किया जाएगा। वहीं बताया कि हॉस्पिटल संचालक डॉक्टर के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि हॉस्पिटल संचालक डॉ० चितरंजन ने कार्रवाई को बेबुनियाद बताया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static