थम नहीं रहा आंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला, अब फिरोजाबाद में तोड़ी गई प्रतिमा

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 01:55 PM (IST)

फिरोजाबादः उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इलाहाबाद, सिद्धार्थनगर और हाथरस के बाद अब फिरोजाबाद में आंबेडकर की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, थाना सिरसागंज क्षेत्र के नगला नंदे में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे गांव में तनाव फैल गया और लोग इकट्ठा होना शुरू हो गए। बात आगे बढ़ती इससे पहले पुलिस फोर्स और एसडीएम टीम मौके पर पहुंच गई। उन्होंने मामले को संभाल लिया और लोगों को शांत करवाया। एसडीएम ने क्षतिग्रस्त की गई प्रतिमा की जगह दूसरी मूर्ति मंगाई है। साथ ही पुलिस अराजक तत्वों की तलाश में जुट गई है।

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इलाहाबाद के झूसी इलाके में एक पार्क में लगी बाबा साहेब भीम राव अांबेडकर की मूर्ति को किसी ने तोड़ दिया था। मूर्ति तोड़े जाने की खबर मिलते ही सपा-बसपा के नेता और कार्यकर्त्ता भी मौके पर पहुंच गए थे। कार्यकर्त्ता प्रशासन से तुरंत ही नई मूर्ति लगाने और मूर्ति तोड़ने वालोंं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static