हार्ट अटैक से सेना के जवान की मौत, अंतिम संस्कार के लिए गांव में नहीं मिली जमीन... ग्रामीणों ने NH 93 किया जाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 01:55 PM (IST)

हाथरस (सूरज मौर्य) : जिले के कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव कपूरा निवासी सैनिक जितेंद्र की शनिवार को मणिपुर में ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई थी। रविवार सुबह उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव कपूरा पहुंचा। सेना के जवान पार्थिव शरीर को लेकर गांव पहुंचे। जहां जिला प्रशासन से आवेदन के बावजूद भी सेना के जवान के शव के अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं मिली। इस पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और एनएच 93 पर जाम लगा दिया।

PunjabKesari

जिलाधिकारी से मांगी थी जमीन
कपूरा गांव के लोगों ने बताया कि कल जब हमें जितेंद्र के मौत की खबर मिली तो हमने जिले के आला अधिकारियों से मिलकर उनके अंतिम संस्कार के लिए गांव समाज की मांग की। जहां जिलाधिकारी ने तहसीलदार को जमीन उपलब्ध कराने का आदेश दिया। जिसके बाद आज सुबह शव आने तक जमीन उपलब्ध नहीं कराया गया। जिसके बाद हमने  NH 93 पर जाम लगा दिया। अब जब तक जिलाधिकारी स्वयं आकर जमीन उपलब्ध नहीं कराते हम नहीं हटेंगे।

PunjabKesari

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
जिले में इस प्रकार से NH को जाम करने व सैनिक के अंतिम संस्कार के लिए जमीन उपलब्ध न कराने की सूचना पर जिले के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाने लगे और ग्रामीणों से NH पर जाम खोलने के लिए मनाने लगें। आला अधिकारियों के मनाने के बावजूद लोग जिलाधिकारी को बुलाने व जमीन उपलब्ध कराने की मांग करते रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static