राममंदिर मॉडल की तर्ज पर तैयार हो रहा अयोध्या स्टेशन, दिसंबर तक यात्रियों के लिए हो जाएगा तैयार

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 11:13 AM (IST)

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में तैयार हो रहे राम मंदिर मॉडल रेलवे स्टेशन को जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाड़ियों के संचालन को भी बढ़ाए जाने के लिए प्लेटफार्म को भी बढ़ाए जाने की तैयारी है। जिसको लेकर महाप्रबंधक नार्दन रेलवे आशुतोष गंगवाल ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। वहीं उनके साथ रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी समेत सांसद अयोध्या लल्लू सिंह भी मौजूद रहे और नवनिर्मित मॉडल रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के कार्य की भी जानकारी दी।

इस दौरान महाप्रबंधक नार्दन रेलवे आशुतोष गंगवाल ने बताया कि दिसंबर तक इस अयोध्या धाम के रेलवे स्टेशन को यात्रियों के लिए तैयार कर लिया जाएगा और दिसंबर से फरवरी माह तक हो सकता है। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का शुभारंभ हो सकता हैं। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद फरवरी तक श्रद्धालुओं के लिए चालू किया जा सकता हैं। 
रामनगरी अयोध्या पहुंचे आशुतोष गंगवाल ने बताया कि रेलवे स्टेशन का अयोध्या में निर्माण हो रहा हैं। जिसका निरीक्षण करने अयोध्या पहुंचा हूं। अयोध्या से बाराबंकी और अयोध्या से जौनपुर पर रेलवे लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। दोहरी करण और विकास कार्य का भी निरीक्षण किया। प्रथम चरण का काम लगभग पूरा होने वाला है।

बताया की राज्य सरकार से सकारात्मक सहयोग मिल रहा हैं।अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को ध्यान में विकसित रखा जा रहा है। ट्रेनों के बढ़ने पर पड़ेगी मेंटेनेंस की जरूरत। मेंटेनेंस समेत अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन का भी किया जाएगा उच्चीकरण। मेंटेनेंस शिफ्ट अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static