आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया संपत्ति कुर्क करने का नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 03:26 PM (IST)

रामपुरः सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है। उनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कोर्ट ने हाजिर न होने पर सपा सांसद के साथ ही उनकी विधायक पत्नी तंजीन फ़ातिमा और अब्दुल्ला आजम खां की संपत्ति कुर्क करने के नोटिस जारी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस मामले की अगली सुनवाई अब 24 जनवरी को होगी।

बता दें कि सपा विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में फंसे आजम को ADJ ने व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए आदेश दिए थे। साथ ही यह चेतावनी भी दी गई थी कि यदि वह कोर्ट में पेश नहीं होते हैं, तो कोर्ट कुर्की का आदेश भी दे सकता है।

वारंट जारी होने के बाद भी हाज़िर नहीं हुए आजम
पिछले दिनों आजम खां की ओर से लोकसभा सत्र चालू होने की बात कहकर कोर्ट में पेशी से छूट चाही थी। इस पर कोर्ट ने 18 दिसंबर को आजम खान को व्यक्तिगत रूप से हाज़िर होने के आदेश भी जारी किए थे। इस मामले की सुनवाई बुधवार को हुई, लेकिन वारंट होने के बाद भी सपा सांसद आजम खां, विधायक तजीन फ़ातिमा और अब्दुल्ला आजम कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए। इस पर कोर्ट ने तीनों के खिलाफ कुर्की का नोटिस जारी कर दिया।

भाजपा नेता ने दर्ज कराया था धोखाधड़ी का मामला
भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने विधायक अब्दुल्ला आजम पर दो जन्म प्रमाण पत्र रखने का आरोप लगाते हुए अब्दुल्ला आजम, सपा सांसद आजम खां और विधायक डॉ. तजीन फातमा के खिलाफ गंज थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। ​​​​
 

मामले की अगली सुनवाई होगी 24 जनवरी को
सहायक शासकीय अधिवक्ता रामौतार सैनी ने बताया कि इस मामले में आजम खां समेत तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन वह वारंट जारी होने के बाद भी हाज़िर नहीं हुए हैं। इस पर अब कुर्की का नोटिस जारी किया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static