Basti News: शेयर मार्केट के नाम पर 27 लाख रुपए की ठगी करने वाला नटवरलाल मुम्बई से अरेस्ट, पूछताछ में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 08:26 AM (IST)

Basti News, (विवेक श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में शेयर मार्केट के नाम पर 27 लाख रुपये की ठगी करने वाला नटवरलाल साइबर क्राइम पुलिस के हत्थे चढ़ा। बस्ती से साइबर क्राइम की टीम मुंबई गई और शातिर नटवरलाल को अरेस्ट कर बस्ती ले आई। साइबर क्राइम की टीम ने आरोपी के खाते से 25 लाख रुपये घटना में प्रयुक्त मोबाइल, एक लैपटॉप और चेक बुक बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मनीष बच्चूलाल राठौड़ पश्चिमी ठाणे महाराष्ट्र के रूप में की गई है।
PunjabKesari
बता दें कि सदर कोतवाली के गांधीनगर के रहने वाले मोहित पांडेय ने थाने पर केस दर्ज कराया था कि सोशल साइट्स याहू चैट के माध्यम से नटवरलाल मोहित के संपर्क में आया, उसके बाद उसे विश्वास में लेकर ट्रेडिंग से पैसा कमाने का लालच दिया। इसके बाद उनका ट्रेडिंग एकाउंट बनाया और कहा कि अब आप अपने ट्रेडिंग एकाउंट में रुपये भेज सकते हैं। दूसरी तरफ जालसाज ने एकाउंट का आईडी पासवर्ड ले लिया, इसके सहारे मोहित के खाते से 27 लाख रुपये ट्रान्सफर करा लिया। इसकी जानकारी होने पर मोहित ने पैसा मांगा तो देने से मना कर दिया और फोन उठाना भी बंद कर दिया था, जिसके बाद वह पुलिस के पास पहुंचा और ठगी की पूरी घटना बताई। जिसपर कार्यवाही करते हुए साइबर क्राइम पुलिस थाना की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी 419, 420, 467, 468, 471 व 66सी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
PunjabKesari
छानबीन में जुटी पुलिस को जानकारी मिली कि वह महाराष्ट्र राज्य के ठाणे जिले के मुलुन्द पश्चिमी में मौजूद है। इस सूचना के आधार पर 16 मार्च को टीम ने गिरफ्तार कर लिया और बस्ती लेकर आई। पुलिस पूछताछ में आरोपी मनीष ने बताया कि उसने मोहित पांडेय से चैट के माध्यम से बातचीत की। इस दौरान यह लगा कि इनके पास काफी पैसे हैं तो ट्रेडिंग का प्रलोभन देकर खाते से 27 लाख रुपये ट्रान्सफर करा लिया। पूरी घटना से एकबात तो साफ है कि साइबर दुनिया के जालसाज अब शेयर बाजार को भी नही छोड़ रहे हैं। मार्केट में रुपए लगाकर कम समय में मोटा रुपया कमाने का सपना दिखाकर भोले-भाले लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। फिलहाल बस्ती की पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने औऱ किसको-किसको अपना निशाना बनाया है।
PunjabKesari
सीओ विनय चौहान ने बताया की साइबर क्राइम की टीम ने ट्रेडिंग में पैसा लगाने के नाम पर ठगी करने वाले नटवरलाल को अरेस्ट किया है। नटवरलाल ने 27 लाख खाते में ट्रांसफर कराया था, अभियुक्त को अरेस्ट कर पीड़ित के खाते में 25 लाख वापस ट्रांसफर कराया गया है। नटवरलाल को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static