भीम आर्मी 15 मार्च को करेगी नई पार्टी का ऐलान, बसपा को होगा नुकसान

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 10:15 AM (IST)

लखनऊ: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। चंद्रशेखर की नई पार्टी का औपचारिक ऐलान होली के बाद 15 मार्च को होगा। चंद्रशेखर की नई पार्टी के ऐलान के साथ ही बहुजन समाज पार्टी में हलचल बढ़ गई है।  चंद्रशेखर की नई पार्टी में बसपा के कई पूर्व एमएलसी और लोकसभा प्रत्याशी शामिल हो सकते हैं।

नई पार्टी के गठन के सिलसिले में रविवार को चंद्रशेखर लखनऊ पहुंचे थे। डालीबाग के वीआईपी गेस्ट हाउस में चंद्रशेखर से कई बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने मुलाकात कर उनकी नई पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए है।

सूत्रों से मिली जानकारी  इस दौरान कई पूर्व एमएलसी और लोकसभा के प्रत्याशी रहे नेताओं ने चंद्रशेखर से मुलाकात की।  इतना ही नहीं भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कई नेताओं को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई। बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामलखन चौरसिया, पूर्व बीएसपी नेता इजहारुल हक और अशोक चौधरी ने भीम आर्मी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर का कहना है कि राजनीति उनकी महत्वाकांक्षा नहीं, बल्कि मजबूरी है। उन्होंने बताया कि पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि वह दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन नागरिकता कानून के विरोध के कारण नहीं ऐलान हो सका था। होली के बाद इसका ऐलान होगा।

 आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण का घंटा घर जाने का था प्रोग्राम जिसको देखते हुए लखनऊ पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को वीआईपी गेस्ट हाउस के बाहर  भारी पुलिस बल लगा दिया गया है। उन्हों ने कहा कि मुझे नजरबंद किया गया है। यह लोकतंत्र का हनन है, मैं संगठन विस्तार के लिए लखनऊ आया हुआ हूं उन्होंने मीडिया से बताया कि हमें  घंटा घर भी इसी देश में है अगर मैं घंटा घर जाता हूं तो मुझे  रोका नहीं जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static