लोकसभा चुनाव में एक्टिव हुई बसपा, Mayawati के साथ Akash Anand भी करेंगे जनसभाएं

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 10:38 AM (IST)

Lok Sabha Elections (अश्वनी सिंह): आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक दल जोरों शोरों से तैयारियां कर रहे है। चुनाव को लेकर प्रचार अभियान भी शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के साथ ही बहुजन समाज पार्टी भी एक्टिव हो गई है। चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती और आकाश आनंद दोनों जनसभाएं करेंगे।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, बसपा अप्रैल के पहले सप्ताह से पश्चिमी उप्र में रैलियों की शुरुआत कर सकती हैं। बसपा सुप्रीमो चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत बिजनौर और नगीना में रैली के जरिए करेंगी। वहीं, दूसरी ओर पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी छह अप्रैल से यूपी में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। पश्चिमी यूपी में कई चुनावी सभाओं का कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है।बसपा भी अन्य दलों की तरह चुनाव जीतने की व्यूह रचना करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज से UP  की 8 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू, 4 अप्रैल तक भरे जाएंगे पर्चे
लोकसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटें शामिल हैं। ये सभी सीटें पश्चिमी यूपी की हैं। उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की 8 लोकसभा सीटों के लिए निर्वाचन की अधिसूचना 28 मार्च को सुबह जारी की गई। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में चुनाव होंगे। इनमें से 7 सीट सामान्य श्रेणी की और बुलंदशहर सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। आठ लोकसभा सीट के लिए पर्चा भरने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। नामांकन पत्रों की जांच 5 अप्रैल की होगी और नाम वापसी की अंतिम तिथि 8 अप्रैल है। यहां मतदान 26 अप्रैल को होगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static