बिकरु कांडः अमर दुबे मुठभेड़ की तीन सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 11:05 AM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे में आठ जुलाई को कानपुर में चौबेपुर इलाके के बिकरु गांव पुलिस हत्याकांड के आरोपी अमर दुबे मुठभेड़ मामले की जांंच के लिये के लिये आज शाम सेवानिवृत्त न्यायामूर्ति के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम ने मौके पर जाकर प्रभारी निरीक्षक मौदहा से पूछतांछ की ।       

पुलिस के मुताबिक कानपुर के चौबेपुर इलाके में बिकरू गांव में दो/तीन जुलाई की देर रात वांछित विकास दुबे को पकड़े गये पुलिस दल पर बदमाशों ने आधुनिक हथियारों से हमलाकर दिया था। इस घटना में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। घटना में आरोपित अमर दुबे को कोतवाली पुलिस और एसटीएस ने आठ जुलाई की तड़के मुठभेड़ में मार गिराया था।       

उच्चतम न्यायालय के आदेश पर गठित जांच टीम के सदस्यों में पूर्व न्यायमूर्ति बी एस चौहान और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता के अलावा जिला अधिकारी हमीरपुर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह समेत आला अधिकारियों ने आज शाम मुठभेड़ स्थल पर पहुंच घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की। जांच टीम ने मौदहा थाने के निरीक्षक मनोज शुक्ला से काफी देर तक पूछताछ की क्योकि निरीक्षक मुठभेढ़ में घायल हुए थे इसलिये वह घटना के चश्मदीद गवाह है ,इसलिये उनसे बारीकी से पूछताछ की है। उसके बाद वह जांच टीम वापस लखनऊ के लिए रवाना हो गई। इसके पहले एडीएम बीपी श्रीवास्तव ने इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कर चुके है। जांच टीम के आने के चलते स्थानीय प्रशासन ने उक्त मार्ग पर आवाजाही को बंद करवा दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static