भाजपा उम्मीदवार जितिन प्रसाद ने पीलीभीत सीट से दाखिल किया नामांकन, कहा- राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 04:59 PM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया। उन्हें पार्टी ने मौजूदा सांसद वरुण गांधी की जगह प्रत्याशी बनाया है। प्रसाद के वकील सरोज कुमार बाजपेयी ने बताया, ''प्रसाद ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष हिंदी भाषा में चार सेटों में नामांकन जमा किया है।

उन्होंने अपनी कुल चल और अचल संपत्ति 15 करोड़ रुपए दिखाई है।'' उन्होंने बताया कि उनके नामांकन पत्र में चारों विधानसभाओं के भाजपा विधायकों-संजय गंगवार, बाबूराम पासवान, विवेक वर्मा और स्वामी प्रकाशानंद प्रस्तावक थे। नामांकन के दौरान वरुण गांधी मौजूद नहीं थे और स्थानीय नेता उनकी अनुपस्थिति के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। नामांकन से पहले प्रसाद ने शहर स्थित मां यशवंती देवी के मंदिर में मत्था टेका और उसके बाद विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। नामांकन के बाद मंदिर परिसर में ही चुनावी सभा का आयोजन किया गया। 

प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री प्रसाद ने कहा, ''मैं मुझको चुनाव मैदान में उतारने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। मैं पीलीभीत लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए काम करूंगा।'' पीलीभीत सीट पर पिछले चार लोकसभा चुनावों से भाजपा का ही कब्जा है। वर्तमान में वरुण गांधी यहां से सांसद हैं। प्रसाद ने 2004 में कांग्रेस के टिकट पर शाहजहाँपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीता था और 2009 में वह धौरहरा सीट से जीते थे और तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static