घर-घर ना जाकर हमसे कुर्सी लगाकर बहस कर ले BJP: सलमान खुर्शीद

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 11:49 AM (IST)

फर्रूखाबाद: सीएए के विरोध पर जनपद और पूरे देश में हुए बबाल के बाद देश के पूर्व विदेश मंत्री और फर्रुखाबाद के पूर्व सांसद सलमान खुर्शीद नें जिले में अपनी दस्तक दी है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा सीएए लाने के बाद अब घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करने की तैयारी कर रही है। लेकिन उन्हें घर-घर जाने की जरूरत नहीं है। उनके नेता मेरे साथ कुर्सी लगाकर बहस कर ले। जो आमने-सामने बात नहीं करते वही घर-घर जाते हैं।

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद नें बातचीत में कहा कि हम सभी को अपने जीवन का निर्णय लेनें का हक है। जिसे हम समय-समय पर लेते भी है। उन निर्णयों में बदलाव भी होते हैं। लेकिन हममे और वर्तमान की भाजपा में अंतर इतना है कि बीजेपी मोदी के नेतृत्व में जो निर्णय हो गया बस वही अंतिम निर्णय है। लेकिन हम मानते हैं कि हर 5 साल में निर्णय लेना है और पांच साल के हालत के हिसाब से लोग निर्णय लेते हैं। बदलता है लोगों का मन बदलता है मत बदलता और उसके साथ निर्णय भी बदलता है।

निर्णय पांच वर्ष में कभी भी बदल सकते हैं
उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वह कहती है कि एक बार निर्णय लिया तो बस ले लिया लेकिन आप को निर्णय लेनें का हक नहीं है। निर्णय केवल चुनाव के समय नहीं लिया जाता है। निर्णय पांच वर्ष में कभी भी बदल सकते हैं। जो नौजवान आज निकल रहे और यह कह रहे हैं कि हम आपकी इस निति से संतुष्ट नहीं है। उस नीति से संतुष्ट ना होने पर वे कहां जायें और अपने एमपी से कहें और लोकसभा में अपनी बात पंहुचायें या फिर सड़क पर प्रदर्शन करें।

लाइब्रेरी से किताबें फेंकी जा सकती है पत्थर नहीं
खुर्शीद ने कहा कि जामिया विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में घुसकर दमनकारी नीति अपनायी और मारपीट कर गिरफ्तारी की। उसकी प्रतिक्रिया में लोग निकल रहे हैं जिन पर पुलिस उन्ही जैसा व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा जो हो रहा है वह यूपी और फर्रुखाबाद में हुआ है कहीं पर गोली, लाठी, कार्यवाही व गिरफ्तारी हुई है। खुर्शीद ने कहा जामिया की लाइब्रेरी में पथराव करने का आरोप, अलीगढ़ हास्टल में पुलिस द्वारा आंसू गैस फेंकी गयी है। लाइब्रेरी से किताबें फेंकी जा सकती है पत्थर नहीं।

BJP को घर-घर जाने की जरूरत नहीं
उन्होंने कहा की आम जनता का ध्यान रखें सरकार जो गलती करे उसे सजा दें निर्दोष पर कार्रवाई का विरोध किया जायेगा। लेकिन जिन लोगों नें उपद्रव किया उसकी जांच होनी चाहिए। इस मामले को कोर्ट खुलने पर कोर्ट के सामने रखा जायेगा। सलमान नें भाजपा, सपा व बसपा पर तंज कसा और भाजपा को तो खुली चुनौती दे दी। सलमान नें कहा कि भाजपा घर-घर जाकर सीएए की जानकारी देनें की योजना बना रही है। उसे घर-घर जाने की जरूरत ही नहीं। वह घर-घर क्यों जा रहे सामने आकार बहस क्यों नहीं कर रहे।

हम अकेले ही काफी: सलमान
लोकतन्त्र में आमने-सामने बहस कर लें क्योंकि घर में जाकर कुछ कह आये तो उसे सुनने कौन जा रहा। कुर्सी लगा दें यहां कोई नेता हो तो उसके साथ कुर्सी लगा कर बहस कर लें। जब भाजपा बहस के लिए कुर्सी लगाये तो सपा और बसपा से भी पूंछ ले की उनकी कुर्सी किधर लगानी है, क्या पता उन्हें तीन की जरूरत पड़े। हम तो अकेले ही काफी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static