VIDEO: ब्रिक्स कंपनी का कर्मचारी 1 करोड़ 36 लाख कैश लेकर फरार, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस की 10 टीमें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 07:38 PM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा में कैश कलेक्शन करने वाली ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का कर्मचारी 1 करोड़ 36 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। जिसके बाद कंपनी समेत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। कर्मचारी को रुपये बैंक में जमा करने थे। उसने सुरक्षाकर्मियों से कैश से भरा बक्सा लिया। इससे रुपये निकालने के बाद बैग में रखकर फरार हो गया। घटना की जानकारी से कंपनी कर्मचारियों में हड़कंप है। उन्होंने थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। सीसीटीवी फुटेज में कर्मचारी बाइक पर जाता नजर आया है।

ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मामला 
 पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का ऑफिस थाना रकाबगंज क्षेत्र में है। कंपनी टोरेंट पावर, वोडाफोन, डीएचएल सहित अन्य कंपनियों का कैश कलेक्शन का काम करती है। कैश लेने के बाद साईं का तकिया स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा करेंसी चेस्ट में जमा किया जाता है। बैंक में कैश जमा करने का काम कर्मचारी विवेक कुमार किया करता था। कंपनी के शाखा प्रबंधक शशि पाल यादव ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे कंपनी की गाड़ी से कर्मचारी पुष्पेंद्र, बॉबी यादव, गनमैन केशव, रामनिवास और चालक राजवीर बैंक गए थे। 1 करोड़ 36 लाख 93 हजार 294 रुपये से भरा बक्सा कर्मचारियों ने विवेक कुमार को दे दिया। बैंक में कैश जमा करने के बाद विवेक कंपनी पर सूचना देता था। मगर, उसने ऐसा नहीं किया।


आरोपी फरार, फोन स्विच ऑफ
जानकारी नहीं मिलने पर कंपनी के अधिकारियों ने उसका फोन मिलाया लेकिन वह स्विच ऑफ आया। बैंक में पता किया तो सामने आया कि विवेक ने कैश जमा नहीं किया है। इस पर बैंक को सूचना दी गई। सीसीटीवी फुटेज देखे गए। उसमें विवेक अपने बैग में बक्से से निकालकर रुपए भरता हुआ नजर आ रहा है। इसके बाद वह रुपए लेकर चला जाता है।  

घटना की जानकारी मिलने पर थाना रकाबगंज पुलिस ने जांच की मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कर्मचारी की तलाश कर रही है। आरोपी कर्मचारी विवेक सदर के सुल्तानपुरा का रहने वाला बताया गया है वह कई साल से कंपनी में कैश जमा करने का काम कर रहा था इसलिए उसे ही हर बार बैंक भेजा जाता था। डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि कर्मचारी कंपनी का पैसा लेकर बैंक में जमा करने आया था जिस बक्से में रुपए रखे थे, उसे खोल कर रुपए अपने बैग में रख लेता है। इसके बाद बैंक के बाहर बाइक पर किसी व्यक्ति के साथ चला जाता है। आरोपी के खिलाफ अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static