बुलंदशहर पुलिस ने किया अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, बड़ी संख्या में असलहा बरामद

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:46 AM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने देहात कोतवाली क्षेत्र से अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बने-अधबने तमंचे और उनके बनाने के उपकरण आदि बरामद किए। वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक एन कोलांची ने बताया कि गुरूवार रात नगर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर तमंचे लेकर नीमखेड़ा कब्रिस्तान के पास आने वाला है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर मोटरसाईकिल सवार बदमाश नरेश लोधी को दबोच लिया। उसके पास से 3 तमंचे बरामद मिले।

कोतवाली देहात इलाके के नीमखेड़ा निवासी नरेश ने बताया कि गांव के निकट खेत में नलकूप है। वहां कमरे पिछले करीब 20 वर्ष से तमंचे बनाने की फैक्टरी चल रही है। उन्होंने बताया कि उसकी सूचना पर पुलिस ने नीमखेडा गांव में नलकूप पर पहुंचकर हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा और मौके से उसकी गांव के नितिन और खुर्जा नगर निवासी विजयपाल को हथियार बनाते समय गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 6 तमंचे बने हुए और 19 अधबने तमंचों के अलावा हथियार बनाने की मशीन और उनके पुर्जे आदि बरामद किए गए।

कोलांची ने बताया कि फैक्ट्री संचालक नरेश लोधी है। जो अपने साथी विजयपाल आदि के साथ 19-20 वर्ष से इस धंधे में लगा है। दोनों के विरूद्ध दिल्ली और अलीगढ़ समेत जिले के कई थानों पर मुकदमे दर्ज है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के 2 साथियों में देवली निवासी जितेन्द्र और नीमखेडा निवासी लौकेन्द्र फरार है। उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि तमंचे की फैक्ट्री पकड़ने वाले कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे, दरोगा संजीव कुमार, दरोगा प्रमोद कुमार एवं चार सिपाहियों को 5-5 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static