घर में शौचालय बनाने की जिद्द महिला को पड़ी महंगी, ससुरालवालों ने जिंदा जलाया

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 06:28 PM (IST)

फतेहपुरः जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने की अपील करते हैं वहीं दूसरी तरफ फतेहपुर जिले में स्वच्छता अभियान से प्रेरित एक महिला को घर में शौचालय बनाने की जिद्द मंहगी पड़ गई। शौचालय बनाने की जिद्द के कारण ससुराल वालों ने महिला को जिंदा जला दिया जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देकर ससुरालवाले फरार हो गए हैं।

मामला ललौली थाना क्षेत्र के दतौली गांव का है। यहां की रहने वाली मृतक महिला के सास के नाम पर घर में ही प्रधानमंत्री योजना के तहत शौचालय बना हुआ था, लेकिन मृतका की सास व उसका देवर मृतका व उसके 2 मासूम बच्चों को बने हुए शौचालय में जाने नहीं देते थे। जिसका मृतका एवं उसका पति विरोध करते थे।

आहत होकर महिला ने अपने पैसे से घर में शौचालय बनवाने का काम शुरू करवाया। काम के शुरुआत से सास व देवर बनने वाले शौचालय भी नहीं बनने दे रहे थे। जिसके चलते दोनों मिलकर महिला को जिंदा जला दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

इस मामले में मृतक महिला की मां ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा कि शौचालय के विवाद में उसकी बेटी की सास व देवर ने उसे जिंदा जलाकर मार दिया है।

उधर, एसपी राहुल राज का कहना है कि घरेलू विवाद के कारण इस महिला ने खुद आग लगा लिया, शौचालय जैसी अभी बात सामने नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static