बदायूं में ''जहर'' के कारोबार का भंडाभोड़: सपा नेता के प्लाट पर बनी रही थी नकली पनीर, भट्टियों पर चला बुलडोजर

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 09:26 PM (IST)

बदायूँ: उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के सिविल लाइन क्षेत्र में पुलिस प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता के प्लाट पर संचालित नकली पनीर बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और मौके से 40 किलो नकली पनीर और साढ़े तीन कुंतल दूध बरामद किया।       

प्रशासन ने बुलडोजर से पनीर बनाने की भट्टियों को नेस्तनाबूद कर दिया। छापे के बाद मुख्य आरोपी मौके से फरार हो गया जिसको पुलिस तलाश कर रही है। मुख्य खाद्य निरीक्षक चंद्रशेखर ने शनिवार को बताया कि एक दूधवाले ने सूचना दी कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के खेड़ा नवादा गांव में बिना मानकों के नकली व मिलावटी पनीर बनाया जा रहा है। सूचना के आधार पर तहसीलदार सदर के साथ पुलिस बल लेकर पनीर बनाने के प्लाट पर छापामारी की गई जहां से भारी मात्रा में पनीर व दूध बरामद किया गया है। बुलडोजर से पनीर बनाने की भट्टियां नष्ट कर दी गई है। बरामद 40 किलो पनीर व 3.5 क्विंटल दूध के सैंपल भरने के पश्चात नष्ट करा दिया गया है।

मुख्य आरोपी पप्पू मौके से फरार हो गया है जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मौतशाम सिद्दीकी ने बताया की उनकी कुछ जमीन खाली पड़ी हुई थी। जिसको पड़ोसी गांव के रहने वाले पप्पू ने पनीर बनाने के लिए ले लिया था। उनका पप्पू के पनीर के इस कारोबार से कोई लेना देना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static