फिर सामने आया डॉक्टरों का अमानवीय चेहरा, बीमार पत्नी को कंधे पर उठाए इलाज के लिए घूमता रहा पीड़ित

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 03:14 PM (IST)

बुलन्दशहर: गरीबों को उच्च व सस्ता इलाज मुहैया कराने के लिए भले ही केन्द्र सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर नए-नए अस्पताल व नई-नई तकनीकी मशीनों को लगा रही है लेकिन इसके बावजूद भी सरकार की इन सुविधाओं को पलीता लगाने में अस्पताल कर्मी किस हद तक गिर रहे हैं, इसका एक ताजा मामला खुर्जा के एक अस्पताल में प्रकाश में सामने आया, जहां अपनी बीमार पत्नी को इलाज के लिए व्यक्ति उसे अपने कंधे में उठाए हुए सूरजमल जटिया सी.एच.सी. अस्पताल में घूमता रहा लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों ने बीमार पत्नी के इलाज के लिए अपना एक कदम भी नहीं बढ़ाया, जिसे देख हर कोई अस्पताल कर्मियों के कठोर दिल को देख बस प्रभु से बीमार को हिम्मत देने की प्रार्थना ही करते दिखाई दिए।

बता दें कि पीड़ित व्यक्ति अपनी बीमार पत्नी के लिए स्ट्रैचर को ढूंढता रहा, लेकिन काफी देर तक जब उसे स्ट्रैचर नहीं मिला तो वह अपनी बीमार पत्नी को पीठ पर उठाकर उसे एमरजैंसी वार्ड तक ले गया। जहां चिकित्सकों ने उसे एडमिट करने के लिए इंकार कर दिया। पीड़ित अपनी बीमार पत्नी के इलाज के लिए डॉक्टरों से बार-बार विनती करता रहा जिस पर चिकित्सकों का दिल नहीं पसीजा तो उसने फोन कर मीडियाकर्मियों को बुलाया।

इस पर चिकित्सकों ने अपनी कलई खुलने के डर से आनन-फानन में बीमार महिला को स्ट्रैचर पर लिटवाया और उसे अस्पताल में भर्ती भी कर लिया। अचानक बदले चिकित्सकों व अस्पताल कर्मियों के तेवरों को देख जहां पीड़ित ने मीडिया कर्मियों की सराहना की। हालांकि इस मामले में सी.एच.सी. के चिकित्सकों ने बताया कि स्ट्रैचर लेने के लिए कर्मी को भेजा गया था लेकिन उससे पहले ही व्यक्ति महिला को पीठ पर लेकर आने लगा जिसे लोगों ने तूल बना लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static