Umesh Pal Murder Case: पूर्व MP अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ीं, पत्नी शाइस्ता और दोनों बेटों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 12:30 PM (IST)

लखनऊ\प्रयागराज: प्रयागराज (Prayagraj) के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal murder case) के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) और उसके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस (Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है। इस मामले में पुलिस (Police) ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed), उसके भाई अतीक अहमद के दोनों बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उमेश पाल (Umesh Pal) की पत्नी जया पाल की तरफ से प्रयागराज (Prayagraj) के धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज (FIR) करवाया गया है। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के दोनों बेटों के साथ लगभग 14 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

PunjabKesari

उमेश पाल और उसके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की शुक्रवार शाम गोली मारकर कर दी गई हत्या
जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की शुक्रवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। धूमनगंज थानाक्षेत्र में उमेश पाल के घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने बम और गोली से उन पर हमला किया। इस हमले में उमेश पाल के अलावा उनके दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए। प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने पत्रकारों को बताया की आज शाम को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि किसी मामले में पैरवी कर रहे उमेश पाल पर हमला हुआ। उनके अनुसार सरकार की ओर से उन्हें दो सुरक्षाकर्मी दिए गए थे और वे भी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए।

PunjabKesari

स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में उमेश पाल की इलाज के दौरान हो गई मौत
शर्मा ने बताया कि स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में उमेश पाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उमेश पाल के सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की भी देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरे सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह का इलाज चल रहा है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि यह घटना उमेश पाल के घर के बाहर हुई। उनका कहना है कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक उमेश पाल पर दो बम फेंके गए और एक छोटे हथियार से गोली चलाई गई। उनके मुताबिक परिजन धूमनगंज थाना में तहरीर दे रहे हैं जिसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए 8 से 10 टीम लगा दी गई हैं और ये टीम अलग-अलग जगह गई हुई हैं। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता लगाया जा रहा है कि हमलावर कितनी संख्या में थे।

PunjabKesari

बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की 2005 में कर दी गई थी हत्या
उल्लेखनीय है कि राजू पाल बहुजन समाज पार्टी के विधायक थे और 2005 में उनकी हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल उस हत्याकांड के मुख्य गवाह थे। राजू पाल की हत्या में मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद है जो गुजरात की एक जेल में बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static