हिन्दू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडे पर दर्ज हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 11:11 AM (IST)

लखनऊः अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडे के विरूद्ध पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज किया है। प्रदेश प्रवक्ता को खून से लिखे पत्र द्वारा CAA के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन और 23 फरवरी को हुई हिंसा के बवालियों पर कार्रवाई हेतु जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपना भारी पड़ गया। ज्ञापन के दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया था।

बता दें कि CAA के विरोध प्रदर्शनों के दौरान 23 फरवरी को ऊपरकोट कोतवाली और बाबरी मंडी में जमकर पथराव, फायरिंग और आगजनी हुई थी। जिसके बाद अन्य जगह भी प्रदर्शन शुरू हो गया था। हिंसा के दौरान एक मुस्लिम युवक को गोली लगी व कई अन्य भी घायल हुए। इस मामले में जिला अधिकारी द्वारा गोली लगने वाले युवक को 20 हजार की मदद के तौर पर धनराशि दी गई।

इसके बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडे के नेतृत्व में CM के नाम एक खून से पत्र लिखकर जिला प्रशासन को सौंपा था। जिसमें मांग की गई थी कि उपद्रवियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए और DM द्वारा एक युवक को 20 हजार दिए जाने का विरोध करते हुए अन्य घायलों के साथ भेदभाव का आरोप लगा दिया और शहर में चल रहे धरना प्रदर्शनों को जल्द से जल्द हटवाने का भी अनुरोध ज्ञापन में किया गया था।

SSP मुनिराज ने बताया कि थाना गांधी पार्क पुलिस द्वारा इस मामले में हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडे पर धारा 153A के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। जिस पर अशोक पांडे ने जिला प्रशासन पर न्याय से ज्यादा शांति व्यवस्था बनाने का आरोप लगाते हुए जिला अधिकारी से मिलने की बात कही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static