DM ने दिए सख्त निर्देश, बोले- महिलाओं, बच्चों और गैंगस्टर से जुड़े मामले तेजी से निपटाएं जाए

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 06:04 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश में झांसी के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने जनपद में महिलाओं ,बच्चों और गैंगस्टर से जुड़े आपराधिक मामलों को जल्द से जल्द और प्रभावी तरीके से निपटाने के शुक्रवार को आदेश जारी किए है। यहां विकास भवन सभागार में अभियोजन समिति की बैठक कर अधिक से अधिक वादों का निस्तारण व कार्रवाई किए जाने को लेकर प्रकरणों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सरकारी वकील से कहा कि जिलें में न्यायालयों या अन्य दूसरे न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों को अधिक से अधिक निस्तारण कराया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि जो वादा बहस के योग्य हों उसमें बहस तथा जिसमें बहस हो चुकी है, उसमें कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मामलों में गवाहों की उपस्थिति पर भी बल दिया। जिलाधिकारी ने अभियोजन अधिकारियों से कहा कि गैंगस्टर, महिलाओं और बच्चों से संबंधित आपराधिक मामलों का निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित करें। शासन के निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि मुकदमों में प्रभावी तरीके से पैरवी की जाए। महिलाओं से संबंधित हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसी घटनाओं का चाटर् अलग बनाया जाए। उन्होंने पास्को एक्ट में पैरोकार की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे अपराधियों को यह मैसेज जाए कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वह सजा से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा कि जिले के अपराधियों में कानून का भय होना अनिवार्य है, अधिवक्ता गण ऐसी पैरवी करना सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

Recommended News

static