कारोबारी की पिटाई मामला: SC के आदेश पर बाहुबली अतीक के ठिकानों पर CBI छापे

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 09:28 AM (IST)

प्रयागराजः गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद माफिया डॉन एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को छापेमारी की। सीबीआई ने अतीक के लखनऊ और प्रयागराज समेत 6 ठिकानों पर सुबह एक साथ छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। अतीक के प्रयागराज स्थित आवास और कार्यालय से सीबीआई की टीम सबूत जुटा रही है। देवरिया जिला जेल में लखनऊ के एक व्यवसायी की पिटाई के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की है।
PunjabKesari
अतीक अहमद के वकील सौलब हबीब ने बताया कि पुलिस और बड़ी संख्या में सीबीआई की टीम करीब सुबह 7:30 बजे आवास और उनके कार्यालय पर पहुंची थी। अधिकारी मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि अतीक के घर और ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस और आरएफ के जवान मौजूद हैं। पूरे क्षेत्र को सीज करके छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि, अतीक पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है। पीड़ित मोहित का आरोप है कि अतीक के गुर्गे फारूक और जकी अहमद ने धमकाकर उनके गोमतीनगर स्थित रियल एस्टेट के कार्यालय पर कब्जा कर लिया था। ये लोग उसपर कंपनी के शेयर ट्रांसफर करने का दवाब बना रहे थे।

मोहित का कहना था कि इनकार करने पर अतीक के गुर्गों ने 26 दिसंबर को घर के पास से उनकी फॉर्च्यूनर (यूपी32जेआर-1804) समेत अगवा कर लिया। मोहित को देवरिया जेल ले जाया गया। मोहित के मुताबिक वहां अतीक अहमद, उनका बेटा उमर और 10-12 लोग मौजूद थे। मोहित को बैरक में ही डंडों से पीटा गया। इसके बाद अतीक ने धमकाकर मोहित की 5 कंपनियों को अपने गुर्गों फारूख और जकी अहमद के नाम ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद अतीक के गुर्ग उसे जेल से बाहर ले आए और उनकी गाड़ी छीन ली और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।
PunjabKesari
इस घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कार्रवाई की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था। अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है। प्रयागराज के कई थानों में अतीक पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static