69000 शिक्षक भर्ती मामले में जिम्मेदारी लें मुख्यमंत्री, ठोस कार्रवाई करें: प्रियंका वाड्रा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले को लेकर मंगलवार को कहा कि इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिम्मेदारी लें और ठोस कार्रवाई करें। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार और हम सभी को मिल कर यह सुनिश्चित करना होगा कि आगे से प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली नहीं हो क्योंकि ऐसा होने से युवाओं का भविष्य प्रभावित होता है।

प्रियंका ने कई अभ्यर्थियों से बातचीत के बाद वीडियो लिंक के माध्यम से कहा, ‘‘मीडिया और छात्रों के जरिए यह पता चला कि इस परीक्षा में बड़ा घोटाला हुआ है। परीक्षाओं में बार-बार नकल की बात होती है, बार-बार नियम से जुड़े मुद्दे आ जाते हैं। यह सोचा भी नहीं जा सकता कि एक परीक्षा का परिणाम डेढ़ साल में आए।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘अगर यह परीक्षा साफ-सुथरे ढंग से हो रही है तो गिरफ्तारियां क्यों हो रही हैं?’’ कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका के मुताबिक, अभ्यर्थियों से बातचीत में यह पता चला कि उन्हें कितना संघर्ष करना पड़ा है और यह परीक्षा उनके लिए सिर्फ एक परीक्षा नहीं, बल्कि अपना भविष्य बनाने का माध्यम थी।

प्रियंका ने कहा, ‘‘अगर हम आवाज नहीं उठाएंगे और परिवर्तन की मांग नहीं करेंगे तो ऐसे ही चलता रहेगा। अगर हम चुप बैठ जाएंगे तो कभी कोई परिवर्तन नहीं आएगा।’’ ‘‘मुख्यमंत्री जी बताएं कि वह जिम्मेदारी ले रहे हैं या नहीं। प्रदेश में एक पीढ़ी के भविष्य की बात है और इसकी जिम्मेदारी आपके ऊपर है। ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। पूरी पारदर्शिता के साथ कार्रवाई होनी चाहिए।’’

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में युवाओं की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है।कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ आप इनकी आवाज दबाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? युवा आवाज उठाता है और जो इनकी आवाज दबाएगा, वह इसमें सफल नहीं हो सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने यह परीक्षा दी है, मैं उनकी आवाज उठाऊंगी। आपके लिए हम लड़ेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static