CM योगी का दावा- मेरे अब तक के शासनकाल में नहीं हुआ कोई दंगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 04:01 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि मार्च में मेरे शासनकाल के 2 वर्ष पूरे होंगे। मेरे अब तक के शासनकाल में कोई दंगा नहीं हुआ है।

उत्तर प्रदेश के बारे में बदली लोगों की धारणा
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदल दी है। 2 साल पहले तक लोग यूपी को ज्यादातर भ्रष्टाचार, विधिहीनता, अराजकता और दंगों के लिए जानते थे। सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी लोगों के मन में यूपी को लेकर यही धारणा थी। हमने संगठित किस्म के अपराध पर एक हद तक काबू पा लिया है। हमने कानून के राज को मजबूत बनाया है। पारिवारिक झगड़े या निजी दुश्मनी के कुछ मामलों को छोड़ दें तो फिर पूरे प्रदेश में अब लोग सुरक्षित हैं।

धारणा में आए बदलाव के कारण सूबे में आ रहा निवेश
उन्होंने कहा कि धारणा में आए बदलाव के कारण सूबे में निवेश आ रहा है। आज देश और दुनिया की तमाम जगहों से बड़े-बड़े उद्योगपति यूपी में निवेश करने को उत्सुक हैं। राज्य में 2 लाख करोड़ का निवेश आ चुका है जो अपने आप में अप्रत्याशित है। संविधान में मेरी निष्ठा भारत के उन ऋषि-मुनियों की परंपरा का ही हिस्सा है जो किसी अन्य देश काल में सामाजिक व्यवस्था कायम करने के लिए स्मृतियों की रचना कर रहे थे।

मैंने अपनी राजनीति को सेवा से जोड़ा
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद के दौर में “भारतीय संविधान” को देश ने अपने सबसे पवित्र संहिता के रूप में अपनाया और इस संहिता को अटूट विश्वास से अंगीकार किया। अतीत में हमारे ऋषियों ने मनुस्मृति सहित अनेक स्मृतियां बनाई थीं, ताकि समाज को चेतना के विभिन्न धरातल पर संचालित किया जा सके। गोरक्षपीठ के महंत की अपनी भूमिका को मैं मुख्यमंत्री के अपने संवैधानिक पद के असंगत नहीं मानता। मैंने अपनी राजनीति को सेवा से जोड़ा है और इसमें मुझे अध्यात्म का आनंद मिलता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static