CM Yogi Adityanath: आज देवरिया आएंगे सीएम योगी, 654 करोड़ की विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 09:42 AM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को देवरिया आएंगे। यहां पर सीएम 654 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। यह कार्यक्रम शहर के चीनी मिल मैदान में होगा।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के मुख्यमंत्री आज रविवार को पीएम आवास से लाभान्वित जिले के 23954 लाभार्थियों को संबोधित करेंगे तथा 654 करोड़ की विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही 16 हजार लोगों को पीएम आवास योजना के तहत चिन्हित किया गया है। सीएम योगी जिले में चकरवाधूस में ड्रगवेयर हाउस निर्माण, राप्ती नट के बाएं तट पर निर्मित तिघरा-मराछी तटबंध पर एकौना कटान स्थल पर बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य, गोर्रा नदी के दाएं तट पर स्थित पचलड़ी तटबंध के रतनपुर और ईश्वरपुरा के मध्य कटाव निरोधक कार्य, घाघरा नदी के बाएं तट पर निर्मित तुर्तीपार चुरिया तटबंध पर तकिया धरहरा का कटाव निरोधक कार्य, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, कलक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन व चैंबर निर्माण कार्य, कंचनपुर गोरया घाट मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य आदि लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेंः जौनपुर में बड़ा सड़क हादसा; कार और ट्रक की हुई भीषण टक्कर, पिता-पुत्र समेत परिवार के 6 लोगों की मौत

भाजपा के उ.प्र. इकाई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और देवरिया के सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि योगी सरकार के सात साल के अभी तक देवरिया विकास के नये-नये आयाम को छू रहा है। देवरिया जिले में योगी सरकार के पूर्व कोई उद्योग नहीं थे, लेकिन केंद्र और प्रदेश के सहयोग से आज जिले के उसरा बाजार औद्योगिक क्षेत्र में करीब 16 उद्योग कार्य कर रहे है जिसके माध्यम से यहां के लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

PunjabKesari
सांसद ने कहा कि जिले में बिजली पैदा करने के लिए काम किया गया है और मुम्बई के एक कम्पनी के माध्यम से शहर से सटे बोड़यिा गांव में बिजली पैदा करने के लिए सोलर प्लांट के द्वारा 400 मेगावाट बिजली पैदा करने का लक्ष्य है। वर्तमान में यहां आज 46 मेगावॉट बिजली पैदा की जा रही है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे, जो देवरिया सदर लोकसभा क्षेत्र के तमकुही राज में बनेगा। पूर्व में यहां मुख्यमंत्री योगी बैतालपुर चीनी मिल चलाने की घोषणा कर चुके है। इस चीनी मिल को सपा और बसपा शासन काल में औने-पौने दाम पर बेच दिया गया था। इस चीनी मिल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में वाद चल रहा है और हमारे मुख्यमंत्री ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि हमारी सरकार को इस चीनी मिल को चलाने की अनुमति दिया। अगर देश की शीर्ष अदालत का निर्देश मिल गया तो यह चीनी मिल जरूर चालू होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static