मथुरा सड़क हादसे पर CM योगी ने जताया दुख, घायलों के समुचित इलाज के दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 03:15 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शनिवार सुबह नौहझील इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे पर आगरा से नोएडा की तरफ जा रही एक कार आगे चल रहे वाहन से टकरा गई। हादसे में कार में सवार तीन महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। सातों मृतक एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताया और जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शिरीश चंद्र के मुताबिक, कार सवार लोग उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के बहादुरपुर गांव के रहने वाले थे और गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद शनिवार सुबह नोएडा लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि कार में लल्लू गौतम, उनकी पत्नी छुटकी, पुत्र राजेश, राजेश की पत्नी नंदनी, संजय, संजय की पत्नी निशा, संजय के पुत्र धीरज और हर्ष तथा श्रीगोपाल गौतम आदि सवार थे। चंद्र के अनुसार, सुबह करीब पांच बजे कार यमुना एक्सप्रेस-वे पर आगे चल रहे एक अज्ञात वाहन से टकरा गई। उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार होने के कारण कार में सवार सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। नौहझील के थाना प्रभारी प्रदीप कुमार यादव के मुताबिक, मृतकों में लल्लू गौतम (60), छुटकी (55), संजय (30), निशा (28), राजेश (25), नंदनी (22) और धीरज (06) शामिल हैं, जबकि श्रीगोपाल (23) व हर्ष (03) का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार के आगे जा रहे वाहन का अचानक ब्रेक लगाना भी इस दुर्घटना का कारण प्रतीत होता है। उन्होंने कहा, “शनिवार सुबह करीब पांच बजे कार एक अज्ञात वाहन से जा टकराई। चूंकि, कार तेज गति से चल रही थी, सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, मृतकों के परिजनों को हादसे के बारे में सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि घायलों को पहले नौहझील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था, जहां से उन्हें जिला अस्पताल और फिर आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, दोनों घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद क्षतिग्रस्त वाहनों को क्रेन से हटवाकर यातायात सुचारू कर दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। यमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए इस भीषण हादसे पर योगी ने शोक जताया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी ट्वीट में कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक जताया और पीड़ित परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static