CM योगी ने दिया निर्देश, कहा- रेड जोन वाले क्षेत्रों में एक-एक घर को करें सैनेटाइज

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 11:52 AM (IST)

लखनऊ: कोरोना संकट को देखते हुए देश में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन का दूसरा चरण 3मई को समाप्त हो रहा था,लेकिन केंन्द्र सरकार ने इससे पहले ही लॉकडाउन पार्ट 3 की घोषणा कर दी है। हालांकि लॉकडाउन पार्ट 3 में केंन्द्र सरकार की तरफ से कुछ छूट दी गई है। सरकार की तरफ से तीन जोन बनाए गए है। रेड जोन में सरकार की तरफ से कोई ढील नहीं दी है। वहीं उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने जनता से अपील की है कि लॉकडाउन पार्ट 3 का अच्छे तरीके से पालन करें। सीएम योगी ने कहा कि रेड जोन में एक-एक घर का सैनेटाइजेशन किया जाए।  हर व्यक्ति का चेकअप करें इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी में लगे लोगों का भी चेकअप किया जाए।  तीसरे चरण के लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां करने की मंजूरी नहीं है।
PunjabKesari
CM ने शनिवार देर रात डीएम व एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के साथ बैठक में यह बात कही। राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइ रविवार तक सभी जिलों को भेज दी जाएंगी।  लोगों की सुविधा के लिए हॉट स्पॉट क्षेत्र के बाहर सब्जियों की दुकानें ज्यादा समय तक खोली जाएं। सभी जिलों में 25 हजार क्वारेंटीन की क्षमता तय की जाए।  उन्होंने प्रत्येक जनपद में एक ही जगह पर 100 बेड क्षमता वाला एल-1 हॉस्पिटल सभी आवश्यक उपकरणों के साथ स्थापित करने के निर्देश दिए।
 
कोरोना से अप्रभावित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी। ग्रामीण क्षेत्रों में सीमेण्ट, सरिया, गिट्टी इत्यादि की दुकानों को खोला जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मनरेगा तथा अन्य योजनाओं के तहत कार्य प्रारम्भ करवाए जाएं।  प्रदेश का आयुष विभाग अपना एक एप भी लॉन्च करेगा। राज्य की सभी अन्तर्राज्यीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय सीमाएं सील रखी जाएं। बिना अनुमति किसी को भी सीमाओं में प्रवेश न दिया जाए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static