CM योगी ने कोविड-19 से बचाव की प्रभावी व्यवस्था करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 05:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या तेजी से कम हो रही है। इसे और कम करने के लिए प्रभावी प्रयास किए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रति अभी भी पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा टेस्टिंग का कार्य पूरी सक्रियता से जारी रखा जाए। बैठक में अवगत कराया गया कि रेहड़ी तथा खोमचे वालों की कोरोना टेस्टिंग के लिए अभियान संचालित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज किए जाने के द्दष्टिगत यह आवश्यक हो गया है कि सभी चिकित्सालयों में सामान्य स्वास्थ्य सेवाएं सुचारु ढंग से संचालित की जाएं। यह सुनिश्चित किया जाए कि आमजन को उपचार कराने में कोई असुविधा न हो। समस्त चिकित्सा संस्थानों, मेडिकल कॉलेजों तथा जिला चिकित्सालयों में सर्जरी सहित अन्य उपचार व्यवस्थाओं को प्रभावी ढंग से किया जाए।

बैठक में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आर के तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ,अपर मुख्य सचिव एम एस एम ई एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद ,सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार,सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static