5 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंच रहे हैं CM योगी, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 12:41 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर पहुंच रहे हैं। गोरखनाथ मंदिर प्रबंधन सूत्रों ने बताया कि योगी मंगलवार को 3.20 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। सीएम विजयादशमी के अनुष्ठानिक कार्यक्रम तक मंदिर में ही प्रवास करेंगे। वह विजयदशमी के बाद 20 अक्तूबर की सुबह लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने बताया कि गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ 16 अक्तूबर की रात से ही अष्टमी प्रभावी होने के कारण परंपरा के अनुसार शक्ति मंदिर में उसी रात को महानिशा और हवन होगा। योगी 17 अक्टूबर को मंदिर में ही प्रवास करेंगे। 18 को महानवमी के दिन 12 बजे से कन्या पूजन और अनुष्ठान में शामिल होंगे। 19 को विजयादशमी पर सुबह 9:25 बजे से गोरखनाथ मंदिर में श्रीनाथ जी की पूजा करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि 3 बजे कार्यक्रम समाप्त होगा और 4 बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो मानसरोवर मंदिर तक जाएगी। मुख्यमंत्री वहां भगवान शिव आदि की पूजा करने के बाद मानसरोवर रामलीला मैदान में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का राज तिलक करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री 20 अक्तूबर को लखनऊ रवाना हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static