पुलिस स्मृति दिवस पर CM योगी ने वीर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, पौष्टिक आहार भत्ते में 25 % का इजाफा

10/21/2021 11:35:06 AM

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर अपने  कर्तव्य पथ पूर्ण निष्ठा के साथ बलिदान देने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही सीएम ने  पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी का इजाफा और मोबाइल फोन भत्ता देने की घोषणा की है। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर गुरुवार को लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित परेड की सलामी लेने के बाद पुलिसकर्मियों को संबोधित किया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि सरकार अराजपत्रित पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार भत्ते में 25 प्रतिशत का इजाफा करेगी। इसके अलावा मुख्य आरक्षी और आरक्षी को सीयूजी सिम व सालाना दो हजार रुपए मोबाइल भत्ता प्रदान किया जायेगा।  इस मौके पर सूबे के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल तथा अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कर्तव्य पालन के दौरान जान गंवाने वाले चार शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों को सम्मानित किया।

PunjabKesari

 उन्होंने पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुये कहा कि पुलिसकर्मी की भूमिका कोरोना काल में अत्यन्त महत्वपूर्ण रही है। इसके अलावा महिला समेत आमजन की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की अपनी ड्यूटी को पुलिसकर्मी पूरी संवेदनशीलता के साथ निभा रहे है। कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा। सीएम ने कहा हमारी सरकार ने उप निरीक्षक नागरिक पुलिस की भर्ती, रोडियो सहायक परिचालको की भर्ती कर युववाओं को रोजगार देने के साथ प्रदेश की जनता को सुरक्षा मोहैया करने का कमा किया है। मूल रूप से यूपी के 527 पुलिसकर्मियों  को 124 करोड़ रु से ज्यादा सहायता दी गई। उन्होंने कहा प्रदेश में आगे भी पुलिस विभाग में भर्ती होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static