PWD में  भ्रष्टाचार को लेकर CM योगी सख्त: जितिन प्रसाद के OSD को हटाया, 5 कर्मचारी किए गए सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 01:03 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PWD में  भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल कुमार पांडेय का तबादला कर दिया गया है, जबकि पांच अन्य अधिकारियों को राज्य सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया  है।

 अधिकारियों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें मंत्री: योगी 
 उन्होंने मंत्रियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारियों पर आंख मूंदकर भरोसा न करे। दरअसल, योगी सरकार में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने जल शक्ति विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर एफआईआर लिखे जाने से नाराज हैं। सूत्रों की मानें तो उन्होंने विभाग के कुछ इंजीनियरों के तबादले की सिफारिश की थी, लेकिन एक का भी तबादला नहीं हुआ। खटीक जब भी विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग को किसी काम से फोन करते थे तो दोनों अधिकारी यह कहते हुए असमर्थता जाहिर करते थे कि आप कैबिनेट मंत्री से बात कीजिए। जिसके बाद मामले की जानकारी सीएम योगी हुई तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए एचओडी समेत 5 कर्मचारी निलंबित कर दिया।

पीडब्ल्यूडी विभाग के पांच अधिकारी किए गए निलंबित 
बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग जितिन प्रसाद के अंडर में है और उनका विभाग ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सवालों के घेरे में है।  प्रथम दृष्या में उनके ओएसडी अनिल कुमार पांडेय पर कार्रवाई करते हुए उनका तबादला कर दिया गया जबकि को दोषी पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। उनके खिलाफ सीएम योगी ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static