मेरठ: कंपाउंडर और सफाई कर्मचारी ने की महिला की डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों की मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 02:53 PM (IST)

मेरठ: डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है लेकिन कोरोना काल में कुछ डॉक्टर लोगों का काल बन रहे हैं। जी हाँ, ताजा मामला मेरठ जिले के एक हॉस्पिटल का है। यहां महिला की डिलीवरी डॉक्टर की बजाए हॉस्पिटल कंपाउंडर और सफाई कर्मचारियों ने कर दिया। गलत डिलिवरी की वजह से महिला और नवजात शिशु की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही बताकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया और हॉस्पिटल पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

PunjabKesari

बता दें कि थाना ब्रह्मपुरी इलाके के रानी मील पर शिवाया हॉस्पिटल है जहां अट्टा चिंदौड़ी निवासी नीतू को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया था। नीतू का इलाज डॉ. शिखा सेठ कर रही थीं। शिखा सेठ के परामर्श पर ही इस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। परिजनों का आरोप है कि नीतू की डिलीवरी के समय शिखा सेठ हॉस्पिटल नहीं पहुंची बल्कि हॉस्पिटल के स्टाफ से फोन पर ही बात करके सलाह देती रहीं। जिसके बाद नीतू की डिलीवरी हॉस्पिटल कंपाउंडर और सफाई कर्मचारियों से ही करवा दी। इतना ही नहीं नीतू को एक्सपायर्ड इंजेक्शन भी लगा दिए गए जिसकी वजह से नीतू की मौत हो गई। नीतू की मौत के कुछ देर बाद नवजात शिशु ने भी दम तोड़ दिया।
 
PunjabKesari

गुस्साए परिजनों ने हॉस्पिटल और डॉक्टर शिखा सेठ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। सूचना पर सीओ ब्रह्मपुरी पुलिस फोर्स के साथ हॉस्पिटल पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने आश्वासन दिया कि तहरीर और हॉस्पिटल की जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static