आज से 2 दिन के अमेठी दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 07:39 AM (IST)

अमेठी/रायबरेली(उप्र): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिन की यात्रा पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे। गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष फुरसतगंज में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। बाद में वह गौरीगंज में नवनिर्वाचित बार सदस्यों (वकीलों) के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे।

दुबे ने बताया कि राहुल गांधी हलियापुर में एक नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे तथा भुएमऊ गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। अपनी यात्रा के दूसरे दिन वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, बाद में वह दिल्ली लौट जाएंगे। राहुल इससे पहले 4 जनवरी को अमेठी आने वाले थे लेकिन संसद सत्र चलने के कारण उनका दौरा उस समय स्थगित हो गया था। उस दिन केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का भी अमेठी दौरा था। वहीं, यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा ने बताया कि सोनिया का दौरा अपरिहार्य कारणों से रद्द हो गया है।

उत्तर प्रदेश में अमेठी और रायबरेली 2 ऐसी लोकसभा सीटें हैं जिन्हें सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के लिए छोड़ा है। 25 साल से एक दूसरे के विरोधी रहे सपा-बसपा के नए गठबंधन ने यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर 38-38 सीटो पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गठबंधन ने 2 सीटें छोटे राजनीतिक दलों के लिए छोड़ी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static