अमेठी में लगे राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाद्रा के समर्थन में पोस्टर, कांग्रेस ने बताया साजिश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 04:35 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ने को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच अमेठी के विभिन्न स्थानों पर उनके जीजा रॉबर्ट वाद्रा के समर्थन में पोस्टर लगाये गये। कांग्रेस ने इसे विरोधियों द्वारा 'भ्रम' पैदा करने की साजिश करार दिया है। अमेठी स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय समेत कई जगहों पर मंगलवार रात वाद्रा के समर्थन में पोस्टर लगाये गये, जिन पर लिखा था, 'अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाद्रा अबकी बार।' कांग्रेस की स्थानीय इकाई ने विरोधियों पर 'भ्रम' पैदा करने के लिए पोस्टर लगाने का आरोप लगाया है। उधर, जिला प्रशासन ने पोस्टर हटवा दिए हैं।

अमेठी के गौरीगंज स्थित कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय, रेलवे स्टेशन चौक और गौरीगंज तिराहे पर राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाद्रा के पति रॉबर्ट वाद्रा के समर्थन में पोस्टर लगे थे। पोस्टर में निवेदक के रूप में 'अमेठी के लोग' लिखा था। कांग्रेस की जिला इकाई के प्रवक्ता अनिल सिंह ने इसे विरोधियों की साजिश का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा, "यह सिर्फ भ्रम पैदा करने और जनता के बीच गलत संदेश फैलाने का प्रयास है।" वहीं, रॉबर्ट वाद्रा ने हाल में संकेत दिए थे कि वह अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में मथुरा में संवाददाताओं से कहा था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह उनका प्रतिनिधित्व करें। उन्होंने तब कहा था, ''वे चाहते हैं कि मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं, उनके क्षेत्र में जाऊं और उनकी समस्याएं सुनूं ताकि वे प्रगति कर सकें। मुझे राजनीति में शामिल होने में भी दिलचस्पी है...।'' 

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने कहा, "इन पोस्टरों को हटाया जा रहा है। इसकी जांच करके कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। सरकारी स्थानों पर ऐसे पोस्टर लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है।" कांग्रेस ने अब तक अमेठी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर फिलहाल अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। राहुल 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे। मौजूदा केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें पराजित किया था। हालांकि राहुल केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़े थे जहां उन्होंने जीत हासिल की थी। राहुल इस बार भी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा। अमेठी सीट पर नामांकन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी और तीन मई तक चलेगी। इस सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आगामी 20 मई को मतदान होगा। भाजपा ने अमेठी से एक बार फिर स्मृति ईरानी को ही उम्मीदवार घोषित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static