कोरोनाः मेरठ जिला प्रशासन ने बनाया एक्सपर्ट पैनल, मृतकों की संख्या में होगी कमी

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 10:09 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। वहीं प्रदेश के आगरा, मेरठ, कानपुर, नोएडा में संक्रमित मरीजों के साथ ही कोरोना से मौत की संख्या में भी तेजी से इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इसे देखते हुए मेरठ जिला प्रशासन ने एक्सपर्ट पैनल का गठन किया है।

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि जिला में डेथ रेट चिंता का विषय है इसलिए इसे कम करने के लिए मेडिकल कॉलेज में एक एक्सपर्ट पैनल बनाया है। उन्होंने बताया कि अब कोविड-19 के डॉक्टर स्पेशलिस्ट से राय लेकर यहां भर्ती मरीज़ों का उचित इलाज करेंगे। साथ ही कोविड-19 वार्ड के डॉक्टर अब डायबिटिज़, हार्ट और चेस्ट के डॉक्टरों से भी राय लेकर मरीज़ों का इलाज करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों की वजह से भी मरीज़ों की मृत्यु हो रही है।

DM ने कहा कि चार से पांच दिनों में रिकवरी की संख्या में और बढ़ोत्तरी होगी। एक तरफ मरीज़ रिकवर हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ नए केसेज़ भी स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का सबब बन जाते हैं। लिहाज़ा ज़िला प्रशासन ने अभी किसी भी प्रकार की छूट नहीं देने का मन बनाया है। गौरतलब है कि मेरठ में दो दिन सुपर लॉकडाउन भी रहता है, जिसमें दूध और दवा की दुकानों को छोड़कर बाकी सब कुछ बंद रहता है। मेरठ शहर के चार वार्डों को छोड़कर पूरा क्षेत्र ही कंटेनमेंट जोन घोषित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static