दुखदः कोरोना ने उजाड़ दिया परिवार, मां-बाप की मौत के बाद पॉजिटिव नवजात ने किया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 07:21 PM (IST)

गोरखपुरः कोरोना वायरस के अध्याय को शायद सबसे काले रूप में याद रखा जाएगा। इस वायरस ने न जानें कितनी जिंदगियों को तबाह कर दिया। कोरोना के सामने घुटने टेकते हुए एक घर उजड़ गया जहां मां-बाप की मौत के बाद नवजात से मुखाग्नि दिलवाई गई। दरअसल गोरखपुर की एक दंपत्ति कोरोना की चपेट में आ गई, एक हफ्ते में 17 लाख रुपये इलाज में पानी की तरह बह गए। मगर उनकी जान नहीं बच सकी। शनिवार को एक साथ दंपति का दाह-संस्कार किया गया। दंपति की छह वर्ष की बेटी और डेढ़ वर्ष का बेटा भी संक्रमित है। उसी दुधमुंहे से माता-पिता को मुखाग्नि दिलाई गई तो घाट पर मौजूद लोग रो पड़े।

बता दें कि शाहपुर क्षेत्र के शताब्दीपुरम कॉलोनी निवासी 37 वर्षीय अजय जायसवाल और उनकी पत्नी 35 वर्षीय अंशिका जायसवाल एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। इसके बाद उनकी 6 वर्षीय बेटी गुनगुन और डेढ़ वर्षीय बेटे आनंद की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई। बच्चों की स्थिति सामान्य होने के कारण उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में रखा गया जबकि अजय और अंशिका को राजेन्द्र नगर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीटी स्कैन में उनके सीने में 70 प्रतिशत संक्रमण पाया गया था। जिसके बाद वहां से उन्हें रेफर कर दिया गया था। 20 अप्रैल को विश्वविद्यालय के निकट स्थित एक अस्पताल में दाखिल कराया गया लेकिन हालत लगातार बिगड़ती गई। शुक्रवार को दोपहर में पत्नी ने तो शाम को अजय ने दम तोड़ दिया।

सबसे ह्दयविदारक दृश्य रहा जब घाट पर म्म्म...म्म्म बोलने वाले मासूम ने दाह-संस्कार किया। बेटा आनंद खुद भी संक्रमित है लेकिन पिता के दाह संस्कार के लिए उसे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत राजघाट पर ले जाया गया। जब बच्चा अपने माता-पिता को मुखाग्नि दे रहा था तब हर आंख नम थी और मानों पत्ता-पत्ता रो रहा हो।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static