अयोध्या पर न्यायालय के फैसले का सम्मान होगा: कल्बे जव्वाद

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 10:32 AM (IST)

जौनपुर: मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने गुरूवार को कहा कि बाबरी मस्जिद प्रकरण उच्चतम न्यायालय जो फैसला सुनायेगा, उसे देश का मुस्लिम समाज एकमत से स्वीकार करेगा। मौलाना ने यहां समाजसेवी हैदर अब्बास के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा मुसलमान नहीं चाहता कि देश की एकता और अखण्डता को खतरा पैदा हो। ऐसे में सभी धर्मों के लोगों को चाहिये कि न्यायालय के फैसले का सम्मान करें और आपसी भाईचारे को हमेशा कायम रखें।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोडर् पहले ही कह चुका है कि अयोध्या में विवादित जमीन के मसले पर हम सुप्रीम कोटर् का फैसला मानने को तैयार हैं। ऐसे में बहुसंख्यक समाज को भी उनके फैसले का सम्मान करना चाहिये। लखनऊ में बड़े इमामबाड़े के इमाम ने कहा कि सुन्नी वक्फ बोडर् ने विवादित जमीन से अपना दावा वापस नहीं लिया है। यह खबरें पूरी तरह से झूठी और बेबुनियाद हैं। लोगों को अफवाहों पर नहीं ध्यान देना चाहिये।  

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शिया वक्फ बोडर् की सीबीआई जांच करने का स्वागत करते हुये कहा कि जांच की सिफारिश तो हो गयी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही आगे नहीं बढ़ी है। ऐसे में वक्फ बोडर् के कर्मचारी और चेयरमैन भ्रष्टाचार के कारनामों के सबूत को मिटाने में लगे हुये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static