मुठभेड़ में गौवंश चोर घायल, CCTV में कैद हुई थी गौवंश चोरी की घटना

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 04:07 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कुमार) :  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में पुलिस और गोवंश चोरों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई जब पुलिस ने बुधवार की रात्रि संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। उसी दौरान एक संदिग्ध कार को आते देख पुलिस ने जब कार को रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें कार सवार दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जिन्हें पुलिस के द्वारा उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने बदमाशों के पास से एक अल्टो कार, दो तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किए।

PunjabKesari

चोरी की घटना CCTV में कैद
बताया जा रहा है कि पुलिस की गोली लगने से घायल हुए ये दोनों बदमाश शातिर गोवंश चोर हैं। जिन्होंने 3 दिन पूर्व 20 फरवरी की रात्रि नई मंडी कोतवाली क्षेत्र से एक गोवंश को चोरी किया था। उस दौरान ये शातिर बदमाश गोवंश को अपनी कार में डालकर फरार हो गए थे इन बदमाशों की यह करतूत पास ही के एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिन्हें बाद में वायरल कर दिया गया था।

PunjabKesari

चेकिंग के दौरान हुआ मुठभेड़
दरअसल, आपको बता दें कि बुधवार रात्रि नई मंडी कोतवाली पुलिस ने जौली रोड पर संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। इसी दौरान एक संदिग्ध अल्टो कार को आते देख पुलिस ने जब चेकिंग के लिए कार को रुकने का इशारा किया तो कार सवार बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आत्मरक्षा में जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें दो बदमाश इसरार और शादाब पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। जिन्हें पुलिस के द्वारा जहां उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वही मौके से पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचे एक अल्टो कार और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में इन बदमाशों ने बताया है कि इन पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में गोकशी जैसे लगभग आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं साथ ही इन बदमाशों ने यह भी बताया कि 20 फरवरी की रात को इन्होंने नई मंडी कोतवाली क्षेत्र से रात्रि में आवारा घूम रहे 1 गोवंश बछड़े को जबरदस्ती कार में डालकर चुरा लिया था। गोवंश चोरी की यह घटना पास ही के मकान में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया था।जिसके बाद आज ये शातिर गोवंश चोर मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े हैं।

PunjabKesari

मुठभेड़ के दौरान तमंचा और कारतूस बरामद 
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव ने बताया कि ये थाना नई मंडी पुलिस द्वारा अपराध और अपराधियों के विरुद्ध नियंत्रण हेतु जौली रोड के ईदगाह के पास चेकिंग की जा रही थी। इसमें आईसी कुकड़ा और आईसी बीबीपुर के द्वारा चेकिंग की जा रही थी। जौली रोड से एक संदिग्ध कार आती दिखाई दी। इस पर गाड़ी को चेकिंग के उद्देश्य से रोका गया लेकिन यह गाड़ी नहीं रुकी। बहुत तेजी से कुकड़ी रोड की और यह लोग मुड़े। जो हमारी पुलिस चेकिंग कर रही थी उनके द्वारा एक मैसेज वायरलेस सेट पर पास किया गया। एक संदिग्ध कार भोपा रोड की तरफ से कुकड़ी के जंगल की तरफ जा रही थी। भोपा रोड पर हमारी पुलिस सेकंड मोबाइल जाम खुलवाने के लिए गई हुई थी उधर से जैसे ही भोपा रोड से कुकड़ी की ओर मुड़ती है इस मारुति कार में जो भी लोग थे इनके द्वारा पुलिस पार्टी पर फायर किया गया।जवाबी कार्यवाही पुलिस द्वारा भी की गई जिसमें दो व्यक्तियों को गोली लगी है जो भी घायल है उनको उपचार हेतु जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है पूछताछ में यह जानकारी प्रकाश में आई है यह जो भी व्यक्ति है दोनों कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं और इन पर आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं जिनमें गोकशी के भी मुकदमे हैं। और जो यहां मौके से मारुति कार बरामद हुई है इनके द्वारा बताया गया है कि 20 फरवरी को रात्रि के दौरान थाना नई मंडी क्षेत्र से भी इसी गाड़ी द्वारा घटना की गई है।जिसकी शिनाख्त इस गाड़ी को लेकर जो कि 20 फरवरी को रात्रि के दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटनाक्रम हुआ था उससे भी हुई है। इनके द्वारा थाना नई मंडी क्षेत्र से एक जिंदा गौवंश को उठा लिया गया था जिसमें यहीं गाड़ी प्रयुक्त की गई थी। इनके कब्जे से दो तमंचे और 06 कारतूस बरामद किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static