छत से लटका मिला विवाहिता का शव, मायके पक्ष ने ससुरालियों पर लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 12:07 PM (IST)

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के नौतनवा इलाके में एक महिला की दहेज के लिए कथित तौर पर हत्या कर दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस ने सोमवार घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मृतका की पहचान 21 साल की अंजलि यादव के रूप में हुई है, जो रविवार रात अपने घर की छत से लटकी हुई पाई गई। उन्होंने कहा कि अंजलि की शादी तीन साल पहले गणेश यादव से हुई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा। उसके माता-पिता और रिश्तेदारों ने पति और उसके ससुराल वालों पर दहेज के लिए अंजलि यादव की हत्या करने का आरोप लगाया।
PunjabKesari
मामले की जांच में जुटी पुलिस
पुलिस क्षेत्राधिकारी (नौतनवा) जय प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा।
PunjabKesari
वहीं, महोबा जिले के चरखारी क्षेत्र मे पिछले 8 दिनों से लापता एक किशोरी का सोमवार को कंकाल बरामद हुआ है। किशोरी की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस उप अधीक्षक रविकान्त गौड़ ने बताया कि बमरारा गांव निवासी जयकरण पाल की 17 वर्षीय पुत्री अंगूरी गत 24 मई से लापता थी। उसे आखिरी बार कमलखेड़ा निवासी आकाश पाल के साथ देखा गया था। काफी खोजबीन के बाद परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। उन्होने अंगूरी के लापता होने में आकाश पाल की भूमिका होने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने बताया कि आज सुबह चरखारी कस्बे के रामनगर इलाके मे स्थित जंगली इलाके मे नर कंकाल पड़ा होने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंची। कंकाल के निकट पाए गए कपड़ो के आधार पर मृतक की शिनाख्त अंगूरी के रूप मे उसके परिजनों द्वारा की गई।

ये भी पढ़ें.....
Amul Milk Price Hike: देश भर में महंगा हुआ अमूल दूध, जानिए अब कितनी हो गई कीमत

‘अमूल' ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने सोमवार से यानी आज से (3जून) देशभर में दूध की कीमतों में करीब दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। अब अमूल गोल्ड के दाम 64 रुपये/लीटर से बढ़कर 66 रुपये/लीटर हो जाएंगे। जबकि अमूल टी स्पेशल के दाम 62 रुपये से बढ़कर 64 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static