मानसिक रूप से परेशान और नशेड़ी पुलिसकर्मियों को शस्त्र देकर न कराएं ड्यूटी: DGP प्रशांत कुमार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 06:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने पुलिसकर्मियों को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। DGP ने तनावग्रस्त पुलिसकर्मियों को शस्त्र से दूर रखने के निर्देश दिया हैं। उन्होंने कहा कि तनाव मुक्त पुलिसकर्मियों को ही राइफल दी जाए और अस्वस्थ, बीमार, नशेड़ी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से दूर रखा जाए। उन्होंने ये भी कहा है कि तनावग्रस्त पुलिसकर्मियों को महत्वपूर्ण ड्यूटी से दूर रखा जाए। वहीं, अगर मानसिक रूप से परेशान सिपाहियों की ड्यूटी लगाई जाती है तो इसके लिए डिप्टी एसपी व आरआई जिम्मेदार होंगे।
PunjabKesari
दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर सतर्कता बरते हुए DGP प्रशांत कुमार ने मानसिक रूप से परेशान किसी भी पुलिसकर्मी की शस्त्र के ड्यूटी न लगाए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के असंतुलित व्यवहार से कई बार विपरीत परिस्थितियां बन जाती हैं और पूरे महकमे की छवि खराब होती है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को तनावग्रस्त पुलिसकर्मियों को गार्ड व एस्कॉर्ट ड्यूटी से दूर रखने का निर्देश दिया है। सिर्फ तनाव मुक्त पुलिसकर्मियों को ही शस्त्र के साथ ऐसी ड्यूटियों में मुस्तैद करने को कहा है। अस्वस्थ या नशे के आदी किसी पुलिसकर्मी से अगर स्कॉर्ट या गार्ड ड्यूटी कराई गई तो डिप्टी एसपी, पुलिस लाइंस और आरआई जिम्मेदार होंगे।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.......
- 'कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल से नहीं निकल सकती', विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी
 
कांग्रेस समेत समूचे इंडिया समूह पर महिलाओं और सिखों के अपमान का आरोप लगाते हु्ए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि तुष्टिकरण के दलदल में कांग्रेस इतना डूब गई है कि उससे कभी बाहर नहीं निकल सकती। पीएम मोदी ने जहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ‘‘ आज नवरात्रि के पहले दिन मैं देश को ये याद दिला रहा हूं कि कैसे इंडी गठबंधन ने नारी शक्ति को खत्म करने की सौगंध खाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static