डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, कोरोना वैक्सीन के नाम पर महिलाओं को लगा दिया कुत्ते का टीका

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 01:01 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली से डॉक्टरों की लापरवाही का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे गए। दरअसल, शामली में तीन वृद्ध महिलाएं कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने गईं थी, लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने डॉक्टर से बिना पूछे वृद्ध महिलाओं को एंटी रेबीज (कुत्ते का टीका) लगा दिया। जिसमे से एक महिला की हालत भी बिगड़ गई। इसकी जानकारी मिलते ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया।

मामला सीएचसी कांधला में गुरुवार को मोहल्ला सरावज्ञान का है। यहां निवासी महिला सरोज (70), रेलवे मंडी निवासी अनारकली (72) व सत्यवती (60) कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने आईं थी। तो अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने बाहर स्थित मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए वाली सिरिंज मंगवाई। जिसके बाद तीनों को वैक्सीन लगा दी गई और घर चले जाने के लिए कहा। वैक्सीन लगने के कुछ देर बाद सरोज की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद सरोज के परिजन उसे एक निजी चिकित्सक के पास गए। चिकित्सक को ओपीडी की पर्ची दिखाई, जिसे देखकर डॉक्टर सन्न रह गए हैं। उन्होंने बताया कि एंटी रेबीज वैक्सीन लगाई गई है, बाद में अन्य दोनों वृद्धा को पता चला तो उन्होंने भी पर्ची दिखवाई। उन्हें भी एंटी रेबीज वैक्सीन लगाई गई थी। ऐसे में गुस्साई महिलाओं और उनके परिजनों ने इसकी शिकायत डीएम से की।

वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही डीएम शामली जसजीत कौर ने इस पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं।  ​डीएम ने सीएमओ व एसीएमओ को जांच अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज करने के भी आदेश दिए है। डीएम के मुताबिक जांच के बाद दोषियों स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, सीएमओ डॉ. संजय अग्रवाल का कहना है कि मामले की पूरी जांच कराई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static