दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, पति ने हत्या कर शव फंदे से लटकाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 06:13 PM (IST)

शाहजहांपुरः हमारे देश में दहेज प्रथा एक एेसा अभिशाप है जो महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों को बढ़ावा दे रहा है। दहेज के नाम पर महिलाओं का शारीरिक व मानसिक शौषण होना, यहां तक कि मौत के घाट उतारना आम बात हो गया है। लेकिन हाल ही में शाहजहांपुर की एक घटना ने सबके रौंगटे खड़े कर दिए है। जहां दहेज़ के लिए एक पति ने पत्नी को पीट-पीट मौत के घाट उतार डाला। इसके बाद उसके शव को फांसी के फंदे से लटका दिया।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला थाना चौक कोतवाली के हुसैनपुरा मोहल्ले की है। यहां मोहल्ला तारीन टिकली निवासी 25 साल की मोनिका मिश्रा पुत्री मनोज मिश्रा की शादी अनुज मिश्रा से 4 महीने पहले हुई थी। मृतका के पिता मनोज मिश्रा के मुताबिक जब से बेटी की शादी की तब से उसका पति कम दहेज के ताने देता रहता था। दहेज में बाइक और सोने की चेन मांगता था। दहेज की मांग पूरी न होने पर आए दिन बेटी के साथ मारपीट करता था।

हत्या कर शव फंदे से लटकाया 
बताया जा रहा है कि दहेज में गाड़ी और सोने की चेन नहीं मिलने की वजह से दहेज लोभी पति ने पत्नी को पहले लाठी डंडों से जमकर पीटा उसके बाद शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। जिससे हत्या आत्महत्या दिखे। मृतका के पिता के मुताबिक बेटी बीटीसी करना चाहती थी। वह रोज फोन करके पति ने की शिकायत करती थी। पति आए दिन उससे मारपीट करता था। 

क्या कहती है पुलिस 
पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सीओ सिटी सुमित शुक्ला का कहना है कि महिला का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static